ICC वनडे रैंकिंग में कोहली का दबदबा कायम, दूसरे स्थान पर रोहित का नाम
ICC वनडे रैंकिंग में कोहली का दबदबा कायम, दूसरे स्थान पर रोहित का नाम
Share:

नई दिल्ली:  टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजों की ICC वनडे रैंकिंग में अपना शीर्ष स्थान कायम रखा है. इंग्लैंड के जॉनी बेयरस्टो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन के चलते शीर्ष 10 में जगह बनाने में कामयाब रहे. कोहली (871 अंक) और दूसरे स्थान की रैंकिंग वाले उपकप्तान रोहित शर्मा (855 अंक) कोरोना वायरस के कारण लगे ब्रेक के चलते पिछले कुछ समय से क्रिकेट नहीं खेल रहे थे, किन्तु उन्होंने रैंकिंग में अपना स्थान बरक़रार रखा है.

बेयरस्टो ने श्रृंखला में कुल 196 रन जोड़े और आखिरी मैच में उन्होंने 126 गेंद में 112 रन की पारी खेली, जिससे वह शीर्ष 10 में फिर से एंट्री कर सके. यॉर्कशायर के 30 वर्षीय बेयरस्टो अक्टूबर 2018 में नौवें पायदान पर पहुंचे थे और अब वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 777 से महज 23 अंक दूर हैं. ग्लेन मैक्सवेल और एलेक्स कैरी को भी शतक की बदौलत रैंकिंग में लाभ हुआ है. मैक्सवेल पांच स्थान की उछाल से संयुक्त 26वें, जबकि कैरी 11 पायदान की उछाल से करियर के सर्वश्रेष्ठ 28वें पायदान पर पहुंच गए हैं.

इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स गेंदबाजों की रैंकिंग में सबसे अधिक स्थान ऊपर की ओर बढ़ने वाले प्लेयर हैं. वह तीन पायदान के फायदे से करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे नंबर पर पहुंच गए. न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट और भारत के जसप्रीत बुमराह शीर्ष दो पायदानों पर काबिज हैं.

फिरकी के जादूगर 'अश्विन' का जन्मदिन आज, बना चुके हैं ये 5 शानदार रिकॉर्ड

लेवांडोवस्की का बड़ा बयान, कहा- बायर्न म्यूनिख के लिए आगे आने वाले साल बेहद चुनौतीपूर्ण

CONMEBOL ने का एलान, कहा- फीफा विश्व कप क्वालीफायर्स 2022 में बदलाव संभव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -