विराट की बादशाहत कायम, अश्विन भी टॉप-5 में शामिल

Sep 01 2016 03:15 PM
विराट की बादशाहत कायम, अश्विन भी टॉप-5 में शामिल

 टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज और टेस्ट मैचों के कप्तान विराट कोहली ने ICC T-20 रैंकिंग में अपनी बादशाहत कायम रखते शीर्ष स्थान बरकरार रखा है जबकि स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजी में टॉप-5 में जगह बनाने में कामयाब हुए हैं और 7वें से चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। ICC नेअपनी ताजा T-20 रैंकिंग जारी की जिसमें कोहली बल्लेबाजी में 820 रेटिंग अंकों के साथ शीर्ष पर कायम हैं।

रोहित शर्मा 17वें स्थान पर हैं जबकि वैस्टइंडीज के खिलाफ लॉडरहिल में शतक लगाने वाले लोकेश राहुल को 67 स्थान का लाभ हुआ है और वह 31वें स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के आरोन फिंच (803) दूसरे और मार्टिन गुप्तिल (754) तीसरे स्थान पर हैं। टॉप-10 में क्रिस गेल को एक स्थान का नुकसान हुआ है और अब वह नौवें स्थान पर पहुंचने गए हैं। दक्षिण अफ्रीका के फाफ डू प्लेसिस चौथे और अफगानिस्तान के मोहम्मद शहजाद 8वें स्थान पर हैं।

इस कीर्तिमान को रचने से बस एक कदम दूर कोहली......

वही बॉलिंग की बात करे तो टॉप-10 में भारत के दो खिलाड़ी हैं जिसमें जसप्रीत बुमराह (735) तीसरे और रविचंद्रन अश्विन (684) चौथे स्थान पर हैं। अश्विन ने अपनी रैंकिंग में 4 स्थान का सुधार किया है तथा वह पहली बार शीर्ष-5 में शामिल हुए हैं। वैस्टइंडीज के सैमुअल बद्री 743 रेटिंग अंकों के साथ पहले और दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर (740) दूसरे स्थान पर हैं।

विराट ने इस मामले में दिग्गज फुटबॉलर मेसी को पछाड़ा