WTC Final: टॉस हारते हैं तो 'मैच' भी हार जाते हैं विराट, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ यही कहता है रिकॉर्ड
WTC Final: टॉस हारते हैं तो 'मैच' भी हार जाते हैं विराट, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ यही कहता है रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड के बीच ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मैच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने पहले टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। खिताबी मुकाबले का आज दूसरा दिन है। पहले दिन खराब मौसम और बारिश के चलते टॉस भी नहीं हो पाया था। वक़्त की भरपाई करने के लिए मैच तय समय से पहले शुरू हुआ। कप्तान के रूप में विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना छठा मैच खेल रहे हैं।

लेकिन आंकड़े बताते हैं कि विराट कोहली एक कप्तान के रूप में न्यूजीलैंड के विरुद्ध टॉस हारकर भारत के लिए कभी भग्यशाली नहीं रहे। टेस्ट में न्यूज़ीलैंड टीम के खिलाफ उनकी कप्तानी का रिकॉर्ड यह कहता है कि उन्होंने जब कभी टॉस हारा तो टीम इंडिया मुकाबला भी हार गई। आज न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मुकाबले में विराट कोहली तीसरी दफा टॉस हारे हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट श्रृंखला के दौरान वह दो दफा टॉस हारे थे। उन दोनों मुकाबलों में टीम इंडिया को शिकस्त मिली थी। वहीं WTC फाइनल में विराट एक बार फिर टॉस हार गए। क्रिकेट फैन्स इस बात को लेकर चिंतित हैं कि कहीं विराट ब्रिगेड के हाथ से मैच भी न निकल जाए।

वैसे न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान के रूप में विराट कोहली का ओवर ऑल रिकॉर्ड कुछ बेहतर है। विराट ने अपनी कप्तानी में कीवी टीम के खिलाफ जिन तीन टेस्ट मैचों टॉस जीता है, उनमें टीम इंडिया न्यूजीलैंड को हराने में कामयाब रही है। अब तक विराट कोहली, न्यूजीलैंड के खिलाफ कप्तान के रूप में 5 टेस्ट मुकाबले खेल चुके हैं, जिनमें 3 जीते और 2 मुकाबले हारे हैं। तो अब तक के आंकड़े बताते हैं कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट में विराट के टॉस जीतने पर भारत की जीत होती है और हारने पर हार। अब देखना होगा कि विराट WTC फाइनल में इस रिकॉर्ड को बदल पाते हैं या नहीं।

WTC Final: भारत को लगा पहला झटका, बड़ा स्कोर बनाए बिना पवेलियन लौटे हिटमैन रोहित

WTC Final: विराट कोहली ने बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, धोनी को पीछे छोड़ हासिल किया ये मुकाम

WTC Final: शुरू हुआ महामुकाबला, न्यूज़ीलैंड ने जीता टॉस, लिया पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -