टेस्ट में विराट की बादशाहत ख़त्म, स्मिथ फिर बने नंबर वन

Aug 14 2018 10:30 AM
टेस्ट में विराट की बादशाहत ख़त्म, स्मिथ फिर बने नंबर वन

नई दिल्ली : भारत के कप्तान विराट कोहली को एक बड़ा झटका लगा है. इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में शानदार प्रदर्शन के बाद दूसरे मैच में लचर प्रदर्शन के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए बुरी खबर आई है. पहले मैच में कुल 200 रन बनाने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर आ चुके थे. लेकिन सप्ताह भर बाद ही वह अपना स्थान गवां बैठे है. 

स्टार फुटबॉलर मेसी ने जीता 33वां खिताब

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने अपनी ताज़ा रैंकिंग जारी की जिसमे कोहली को दूसरा स्थान मिला हैं. लॉर्ड्स मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में कप्तान कोहली ने  23 और 17 रन की छोटी पारियां खेली थी. इस मैच में इंग्लैंड ने भारत को पारी और 159 रनों से हराया था. 

एशियाई खेल 2018: इन मेडलिस्ट खिलाड़ियों को नहीं दिया मौका

कोहली के इस नुकसान के साथ ही पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ एक बार फिर से नंबर वन बन चुके है. इस रैंकिंग में स्मिथ के 929 अंक हैं जबकि कोहली के 919 अंक हैं. इसके अलावा भारतीय आलराउंडर ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को फायदा मिला है.  अश्विन बल्लेबाजों की रैंकिंग में 67वें से 57वें स्थान पर आ गए है. साथ ही आर. अश्विन आलराउंडर की लिस्ट में  दक्षिण अफ्रीका के वेर्नोन फिलेंडर को पीछे छोड़कर तीसरे स्थान पर आ चुके है.

खबरे और भी...

इंग्लैंड में प्रदर्शन से भारतीय बोर्ड नाराज़, कोहली-शास्त्री पर गिर सकती है गाज

178 रनों के विशाल अंतर से जीता श्रीलंका, फिर भी नाखुश लंकाई खेमा

44 साल बाद लॉर्ड्स में फिर उड़ी भारत की नींद, इन रिकॉर्ड्स ने भी किया शर्मसार

?