भारतीय तिरंगा लहराने पर हो सकती है 10 साल की जेल

लाहौर: पाकिस्तान में एक शख्स को अपने घर पर भारतीय तिरंगा फहराना काफी महंगा साबित हुआ. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पाकिस्तान के पंजाब प्रान्त के आकोड़ा शहर में यह घटनाक्रम घटित हुआ. यहां पर पाकिस्तानी पुलिस ने एक शख्स को सिर्फ इसलिए जेल की सलाखों में डाल दिया क्योंकि उसने अपने घर की छत पर भारतीय तिरंगे को फहराया था. तथा इस इसके चलते उसे 10 साल की जेल की सजा भी हो सकती है. इस मामले में वही के एक पुलिस अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर अपनी जानकारी में बताया है कि हमने ओकाड़ा के सदर थाना सर्किल क्षेत्र से उम्र दराज नामक एक शख्स को अपनी हिरासत में लिया है.

यह शख्स दर्जी का कार्य  करता है. ओकाड़ा के सदर थाना सर्किल के एक अधिकारी ने आगे कहा कि इस शख्स को मंगलवार को उसके घर से गिरफ्तार किया गया. तथा उसे कोर्ट में पेश कर कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. उम्र दराज़ पर 16 एमपीओ और 123ए के तहत मामला दर्ज किया गया है. आपको बता दे कि धारा 123 ए देश की संप्रभुता को नुकसान पहुंचाने वाली कार्रवाई के लिये लगाई जाती है जिसमें 10 साल की जेल या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं. दराज ने अदालत में जज के सामने दिए अपने बयान में कहा कि मैं विराट कोहली का बड़ा मुरीद हूं. मैं कोहली के लिये भारतीय टीम का समर्थन करता हूं.

मैने कोहली के प्रति प्यार जताने के लिये अपने घर पर तिरंगा लहराया.’’ पुलिस अधिकारी ने दोहराया कि हमे सुचना मिली थी की इस शख्स ने अपने मकान पर भारतीय तिरंगा फहराया था जिसके बाद पुलिस ने उसके घर पर दबिश दी. पता चला है की यह शख्स विराट कोहली का जबरदस्त फैन है तथा भारत के द्वारा टी-20 सीरीज के मैच में कोहली के द्वारा शानदार 90 रनों की पारी खेलने पर ही उसने ख़ुशी प्रकट करने के लिए अपने मकान पर भारतीय तिरंगा फहराया था.      

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -