कोहली टॉप 10 से बाहर, स्मिथ पहुचे शीर्ष पर
कोहली टॉप 10 से बाहर, स्मिथ पहुचे शीर्ष पर
Share:

भारतीय सलामी बल्लेबाजों शिखर धवन और मुरली विजय ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच मे खेली गई शानदार पारियों का फल मिल गया है। दोनों ने ही ICC कि ताजा टेस्ट रैंकिंग में अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है। विजय तीन स्थान के फायदे से 20वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि धवन 15 स्थान की लंबी छलांग के साथ 45वें पायदान पर हैं। वहीं कप्तान विराट कोहली शीर्ष 10 से बाहर होकर 11वें पायदान पर आ गए हैं। ICC ने अपने ताजा बयान में कहा कि फतुल्लाह में शतक से चूकने वाले अजिंक्य रहाणे भी चार अंक के फायदे से बल्लेबाजी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 22वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

गेंदबाजी रैंकिंग में भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बांग्लादेश के साकिब अल हसन को एक एक स्थान का फायदा हुआ है अब वे क्रमश 12वें और 16वें स्थान पर हैं। वहीं किंग्सटन टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन करने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीवन स्मिथ भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल करने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बन गए हैं. स्मिथ 26 साल और 12 दिन की उम्र में बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचे हैं. इससे पहले सचिन तेंदुलकर 1999 में जब पहली बार आईसीसी रैंकिंग में जब शीर्ष पर पहुंचे थे तो वह 25 साल और 279 दिन के थे.

अपने 28वें मैच में एक रन से दोहरे शतक से चूकने वाले स्मिथ ने श्रीलंका के कुमार संगकारा और दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स और हाशिम अमला को पीछे छोड़ा। ज्ञात हो कि स्मिथ ने इस मैच में 199 और नाबाद 54 रन की पारियां खेली।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -