ज्यादा दिन तक नहीं टिकेंगे कोहली नंबर एक पर- मिचेल स्टार्क

Aug 07 2018 06:01 PM
ज्यादा दिन तक नहीं टिकेंगे कोहली नंबर एक पर- मिचेल स्टार्क

नई दिल्ली : भारत के कप्तान विराट कोहली ने इंग्लैंड के दौरे पर शानदार खेल दिखाते हुए ऑस्ट्रिलया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन की पोजीशन हासिल की है. कोहली को यह रैंकिंग एजबेस्टन टेस्ट में  अपनी शानदार पारी के बदौलत  मिली है. बता दें कि इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ इस पोज़िशन पर लगभग ढ़ाई साल से काबिज़ थे.

कोहली पर पाकिस्तानी क्रिकेटर ने दिया विराट बयान, कहा- कोई तो रोक लो वरना...

लेकिन भारत के कप्तान की यह उपलब्धि ऑस्ट्रेलियाई खिलाडियों को रास नहीं आ रही है. कोहली की इस उपलब्धि के बारे में ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क ने कहा है कि भले ही  टेस्ट क्रिकेट में कोहली नंबर वन बल्लेबाज़ बन चुके हो, लेकिन जब भी स्मिथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से खेलने लगेंगे तो वह अपना स्थान कोहली से वापस ले लेंगे. 

अंडर 20 फुटबॉल: 10 खिलाड़ियों से खेली भारतीय टीम और 6 बार की वर्ल्ड चैंपियन को हराया

गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में एजबेस्टन में दोनों पारियों में कुल मिलाकर 200 रन बनाए थे. यहाँ पहली पारी के दौरान उन्होंने 149 रन की शानदार पारी खेली और दूसरी पारी में अर्धशतकीय पारी खेली. हालांकि दोनों पारियों के बावजूद वह अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे. भारत का अगला मैच 9 अगस्त से शुरू होगा.

 ख़बरें और भी...

पंड्या की कपिल से तुलना सही नहीं- गावस्कर

अगले टेस्ट में मुरली बना सकते हैं ये शानदार रिकॉर्ड

अंग्रेज़ों की सरजमीं पर फिर गरजा मंधाना का बल्ला, रचा दोहरा इतिहास

?