ODI इलेवन में मिली भारतीय क्रिकेटरों को जगह
ODI इलेवन में मिली भारतीय क्रिकेटरों को जगह
Share:

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग ने अपनी बेस्ट वनडे इलेवन टीम का चयन किया. उन्होंने अपनी टीम में सिर्फ उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है जो इस वक्त वनडे क्रिकेट खेल रहे हैं. हॉग ने अपनी बेस्ट वनडे इलेवन में जिन खिलाड़ियों को जगह दी है उनके बारे में उन्होंने ये भी ध्यान रखा है कि पिछले साल यानी 2019 में उन्होंने कैसा प्रदर्शन किया था. ब्रैड हॉग ने ओपनिंग के लिए दो बेहतरीन बल्लेबाजों को चयन किया है जिसमें रोहित शर्मा और डेविड वार्नर शामिल हैं. साल 2019 में रोहित और वार्नर वनडे वर्ल्ड कप में रन बनाने के मामले में पहले और दूसरे स्थान पर मौजूद थे. वहीं नंबर तीन के लिए उन्होंने विराट कोहली का चयन किया जिन्हें टीम का कप्तान भी बनाया है. नंबर चार के बल्लेबाज के तौर पर वो किसी खास खिलाड़ी का चयन नहीं कर पाए जिस वजह से उन्होंने नंबर तीन के बल्लेबाज बाबर आजम को इस क्रम पर अपनी टीम में बल्लेबाजी के लिए रखा है. बाबर पाकिस्तान के लिए नंबर तीन पर ही बल्लेबाजी करते हैं.

इसके बाद उन्होंने नंबर पांच के लिए ऑल राउंडर बेन स्टोक्स का चयन किया जो इंग्लैंड को वर्ल्ड कप दिलाने में अहम साबित हुए थे. वहीं नंबर छह पर उन्होंने जोस बटलर का चयन किया जो विकेटकीपर भी हैं. वहीं नंबर सात के लिए उन्होंने अपना भरोसा भारतीय स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा पर जताया है. इसके अलावा उन्होंने तेज गेंदबाज के तौर पर मोहम्मद शमी, मिचेल स्टार्क और लॉकी फर्ग्यूसन को चुना है जबकि युजवेंद्रा चहल उनकी टीम में लेग स्पिनर के तौर पर शामिल किए गए हैं. उन्होंने कहा कि 2019 में अच्छे प्रदर्शन के बाद भी आरोन फिंच और केन विलियमसन उनकी टीम में जगह नहीं बना पाए. फिंच के बारे में उन्होंने कहा कि पिछले साल उनका कनवर्जन रेट अच्छा नहीं रहा था जबकि केन अपनी लोअर स्ट्राइक रेट की वजह से टीम से बाहर रहे. वहीं ट्रेंट बोल्ट और पैट कमिंस के बारे में उन्होंने कहा कि वो बहुत ही इकानॉमिकल थे, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट ज्यादा अच्छा नहीं था जिसकी वजह से उन्हें टीम में नहीं चुना गया.

ब्रैड हॉग की मौजूदा बेस्ट वनडे इलेवन टीम- रोहित शर्मा, डेविड वार्नर, विराट कोहली (कप्तान), बाबर आजम, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, मिचेल स्टार्क, लॉकी फर्ग्यूसन, मोहम्मद शमी, युजवेंद्रा चहल.

ईसीबी का बड़ा बयान, कहा- 'हमारी प्रणाली में है नस्लवाद लेकिन...'

जानिए क्यों दिलीप वेंगसरकर ने 15 साल के सचिन से कपिल देव को करवाई थी गेंदबाज़ी

BCCI ने पूर्व क्रिकेटर के निधन पर जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -