Dhoni vs Virat : सोशल मीडिया पर किसका है दबदबा...?
Dhoni vs Virat : सोशल मीडिया पर किसका है दबदबा...?
Share:

विज्ञापन के मामले में पैसे कमाने में अपनी टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से आगे निकलने के बाद अब स्टार क्रिकेटर विराट कोहली ने धोनी को एक और प्लेटफार्म पर पछाड़ दिया है. यह प्लेटफार्म सोशल मीडिया का है. ट्विटर, फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अब महेंद्र सिंह धोनी से ज्यादा विराट कोहली की चर्चा होती है.

एक अंग्रेजी अखबार के हवाले से मार्च के महीने में विराट कोहली पर 12 लाख से अधिक चर्चा की गई जबकि कप्तान धोनी पर सिर्फ 7 लाख ही चर्चा हुई. पिछले साल महेंद्र सिंह धोनी सबसे जयादा कमाई करने वाले एथलीट्स के बीच फोर्ब्स की लिस्ट में 23वें नंबर पर रहे. यही नहीं विज्ञापनों से 27 मिलियन डॉलर की कमाई करने वाले धोनी इस लिस्ट में मौजूद एकमात्र क्रिकेटर थे.

पिछले साल तक विराट और धोनी दोनों को दिखा रहे पेप्सी जैसी कंपनी भी इन गर्मियों के दौरान अपने विज्ञापनों में सिर्फ विराट को लेकर आ रही है. इमोजी थीम पर पेप्सी के विज्ञापन में पिछले महीने विराट कोहली और रणबीर कपूर दिखे. सू

त्रों की माने तो पेप्सी ने इन गर्मियों के मौसम में धोनी का इस्तेमाल करने पर अभी विचार तक नहीं किया है. हालांकि वर्ल्ड टी20 शुरू होने से ठीक दो महीने पहले जनवरी 2016 तक कप्तान एमएस धोनी सोशल मीडिया पर विराट से आगे थे. लेकिन कोहली ट्विटर के फॉलोअर्स के मामले में पिछले साल ही धोनी से आगे निकल चुके थे. विराट के फॉलोअर्स की ट्विटर संख्या जहां 10.2 मिलियन है वहीं धोनी की लगभग आधी 5.28 मिलियन.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -