क्लीन स्वीप करने के बाद कोहली ने साधा भज्जी पर निशाना
क्लीन स्वीप करने के बाद कोहली ने साधा भज्जी पर निशाना
Share:

नई दिल्ली : इंदौर के होलकर स्टेडियम में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट में भारत ने 321 रन से जीत दर्ज करके सीरीज में 3 - 0 से क्लीन स्वीप किया. इस सीरीज में पूरी तरह स्पीन गेंदबाजी का कमल देखने को मिला. इस मैच में और सीरीज में टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने सबसे अधिक विकेट लिए. वही मैच के बाद टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने हरभजन सिंह पर निशाना साधा. कोहली ने भज्जी के उस ट्वीट का जवाब दिया जिसमे उन्होंने कहा था कि- स्पिनरों के लिए मददगार वाली पिच पर अगर उन्हें और अनिल कुंबले को मौका मिलता तो टीम इंडिया और ज्यादा विकेट ले सकती थी.

बता दे कि भज्जी ने इससे पहले भी अश्विन को आड़े हाथो लेते हुए ट्वीट किया था कि उन्हें क्यूरेटरों की मदद की वजह से इतने विकेट मिल रहे हैं. कोहली ने पलटवार करते हुए कहा - जब कोहली से पूछा गया कि क्या वे इस जीत का श्रेय स्पिनरों की मददगार पिचों को देते हैं तो उन्होंने कहा, ऐसा कमेंट किसने किया. जब कोहली को याद दिलाया कि भज्जी ने स्पिनरों की मददगार पिचों को लेकर ट्वीट किया था तो इसपर कोहली ने कहा- यदि पिच स्पिनरों की मददगार हो तो भी आपको अच्छी गेंदबाजी करनी होती है.

स्पिन सिर्फ पिच की मदद से नहीं की जाती है. यह इस बात पर निर्भर करती है कि आप कंधे का किस तरह इस्तेमाल करते हैं और गेंद को कितना टर्न करवाते हो. मुझे याद है कि जब हम टी-20 विश्व कप में न्यूजीलैंड से हारे थे तो उनके स्पिनर अचानक क्वालिटी गेंदबाज बन गए थे और हमें चूका हुआ बताया गया था. उन्होंने कहा, न्यूजीलैंड के वो स्पिनर्स इस सीरीज में भी खेले, लेकिन विकेट क्यों नहीं ले पाए. हमारे तेज गेंदबाजों ने हर जगह विकेट लिए.

India vs NZ : जीत के साथ खेल प्रेमियों को दशहरे का शानदार तोहफा

INDvsNZ LIVE : दूसरी पारी में पुजारा ने ठोंका आक्रामक शतक

INDvsNZ LIVE : न्यूज़ीलैंड के...

इंदौर में इंडिया न्यूज़ीलैंड मैच के टिकट की...

कैफ की इस उपलब्धि का सहवाग ने...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -