विराट कोहली की निगाहें एक और बड़े रिकॉर्ड पर
विराट कोहली की निगाहें एक और बड़े रिकॉर्ड पर
Share:

मौजूदा साउथ अफ्रीका दौरे पर टी-20 मैचों की सीरीज भी टीम इंडिया का इंतज़ार कर रही है. तीन मैचों की सीरीज 18 फरवरी से शुरू होगी. रेकॉर्डों के बादशाह बन चुके शानदार फॉर्म में चल रहे टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के निशाने पर इस सीरीज में फिर एक बड़ा रिकॉर्ड होगा. कोहली अगर इस सीरीज में 233 रन बना लेते हैं, तो वह टी-20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वालों में टॉप पर पहुंच जाएंगे और न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ देंगे.

गप्टिल टी-20 त्रिकोणीय सीरीज के पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक जड़ते ही टी-20 अंतरराष्ट्रीय इतिहास में सबसे ज्यादा रन जुटाने वाले खिलाड़ी बन गए. गप्टिल ने 49 गेंद में शतक पूरा किया, जो न्यूजीलैंड की ओर से सबसे तेज टी-20 शतक भी है. गप्टिल ने अंतरराट्रीय टी-20 करियर में कुल 2,188 रन बना लिए हैं, जिससे मैक्कुलम को पीछे छोड़ा, जिनके नाम 2,140 रन थे. विराट कोहली टी-20 की इस सर्वकालिक सर्वाधिक स्कोर बनाने खिलाड़ियों की सूची में 1,956 रन से तीसरे स्थान पर हैं.

अब कोहली के पास ये मौका है कि वो शीर्ष पर पहुंच जाये.फ़िलहाल इस सूचि में मार्टिन गप्टिल 71 पारी में बनाये 2188 रन, के साथ पहले पायदान पर है और उनका औसत 34.18 रहा. वही ब्रेंडन मैक्कुलम ने 70 पारी में 2140 रन बनाने के दौरान 35.66  का औसत रखा है. तीसरे नम्बर पर काबिज़ विराट कोहली ने अब तक 51 पारियों में 52 .86 के प्रभावी औसत से 1956 रन बनाये है. 

कैप्टन कोहली ने बचाई 261 जिंदगियां

अनुष्का ने कुछ इस तरह सेलिब्रेट किया विराट का शतक

विराट ने शेयर किया परी का टीज़र तो फैंस ने दी खेल पर ध्यान देने की सलाह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -