आर. श्रीधर ने कहा विराट कोहली ने सुधारी टीम इंडिया की फील्डिंग
आर. श्रीधर ने कहा विराट कोहली ने सुधारी टीम इंडिया की फील्डिंग
Share:

चेन्नई. क्रिकेट जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक जिस प्रकार से भारतीय टेस्ट टीम ने कप्तान विराट कोहली की अगवाई में मेहमान दक्षिण अफ़्रीकी टीम को हराया था जिसके बाद भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने अपने एक बयान में दोहराया है कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम कि फील्डिंग में सुधार का श्रेय काफी हद तक भारतीय टेस्ट क्रिेकट टीम के कप्तान विराट कोहली को जाता है। 45 वर्षीय भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने आगे कहा है कि भारतीय टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने उस समय अपने खिलाड़ियों को रोज के लिए फील्डिंग का अभ्यास अनिवार्य कर दिया।

बता दे कि इससे पूर्व ही विराट कोहली ने अपने श्रीलंका दौरे से पहले एक फरमान को जारी करते कहा कि तयशुदा अभ्यास के अलावा प्रत्येक भारतीय खिलाड़ी को रोजाना 20 मिनट फील्डिंग प्रैक्टिस करेगा ताकि इससे भारतीय खिलाड़ियों की कैचिंग में और भी अत्यधिक तरीके से सुधार आ सके। तथा बता दे की विराट कोहली की यह रणनीति बहुत ही कारगर साबित हुई और अब हर खिलाड़ी रोजाना प्रतिदिन 20 मिनट से ज्यादा समय फील्डिंग का अभ्यास करता है। जिसके कारण भारतीय टीम की फील्डिंग में उल्लेखनीय ढंग से सुधार आया है.

अब भारतीय खिलाड़ी अब मैदान में डाइव लगाकर कैच लपकते और स्लाइडिंग कर गेंद रोकते देखे जा सकते हैं, जो भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा संकेत है। भारतीय टीम के फील्डिंग कोच आर. श्रीधर ने दोहराया है की टीम डायरेक्टर रवि शास्त्री और खिलाड़ी अब फील्डिंग को महत्वपूर्ण अभ्यास मानने लगे हैं। जिसके कारण उनके खेल में काफी निखार आया है. 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -