नंबर बनने के बाद कोहली को भेंट की गई ICC गदा
नंबर बनने के बाद कोहली को भेंट की गई ICC गदा
Share:

नई दिल्ली : पाकिस्तान को पछाड़कर टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन पर काबिज होने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को आईसीसी गदा सौंपी गई. भारत और न्यूज़ीलैंड के बिच खेली गई तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट में जीतते ही टीम इंडिया रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज हो गई थी लेकिन यह गदा तब तक नही दिया जाता जब तक की सीरीज खत्म न हो.

इंदौर के होलकर स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी टेस्ट में न्यूज़ीलैंड को 321 रन से हराकर सीरीज में क्लीन स्वीप करने वाली टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को सुनील गावस्कर ने यह गदा सौंपी. इस मौके पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा- यह सम्मान हासिल करना वाकई में गर्व की बात है. हर टीम रैंकिंग में नंबर वन बनने का सपना देखती है. दशहरे के पर्व पर भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन के चलते अंतिम टेस्ट के चौथे दिन ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड की टीम को पटकनी दे डाली और भारतीयों को दशहरे का शानदार तोहफा दिया.

भारत ने इस मैच को न सिर्फ जीता बल्कि कीवी टीम के खिलाफ क्लीन स्वीप भी किया. मैच ख़त्म होने के बाद सुनील गावस्कर ने कोहली को यह गदा भेंट की. बता दे इससे पहले यह गदा पाकिस्तान टीम के पास था जिसे एक बार फिर भारत ने हासिल कर लिया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -