विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर
विराट कोहली ने टीम इंडिया को दिलाई रोमांचक जीत, सीरीज 1-1 से बराबर
Share:

सिडनी: भारत और आॅस्ट्रेलिया के बीच चल रही टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने शानदार जीत दर्ज कर सीरीज को बराबरी पर रोक दिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि कप्तान विराट कोहली के नाबाद 61 और दिनेश कार्तिक के नाबाद 22 रनों की धमाकेदार पारियों की बदौलत टीम इंडिया ने रविवार को तीसरे व अंतिम टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से हरा दिया और इसी के साथ टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज 1-1 से बराबर की है। 

दीपा ने वॉल्ट इवेंट में जीता कांस्य पदक

यहां बता दें कि पहला टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच कंगारू टीम ने 4 रन से जीता, जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। अब दोनों देशों के बीच 6 दिसंबर से चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच शुरू होगा। वहीं बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 164 रन बनाए। जिसके जवाब में टीम इंडिया ने दो गेंदें शेष रहते चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इसके साथ ही मैच में चार विकेट लेने वाले क्रुणाल पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया। वहीं शिखर धवन को मैन ऑफ द सीरीज के पुरस्कार से नवाजा गया है।

महिला टी20 विश्वकप: इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल जंग आज

गौरतलब है कि भारत ने आॅस्ट्रेलिया को तीसरे और अंतिम मैच में हराकर बराबरी की है। वहीं अब टीम इंडिया को आगामी दिनों में टेस्ट सीरीज खेलनी है। जिसके लिए दोनों ही टीमों का चयन लगभग हो गया है। वहीं बता दें कि इस मैच में क्रुणाल पांड्या हीरो रहे हैं। जिन्होने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके हैं। 
 
खबरें और भी 

भारत बनाम आॅस्ट्रेलिया: सिडनी टी20 में टॉस हारकर भी विराट कोहली हुए खुश, यह बताई वजह

सेमीफाइनल से मिताली राज को निकालने पर नाराज सीओए ने मांगी रिपोर्ट

मैरीकॉम के नाम दर्ज हुआ विश्व रिकॉर्ड, आज तक कोई महिला बॉक्सर नहीं पहुँच पाई है यहाँ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -