आखिर क्यों इतने फिट और हिट हैं विराट कोहली, जानिए सफलता का राज और डाइट प्लान
आखिर क्यों इतने फिट और हिट हैं विराट कोहली, जानिए सफलता का राज और डाइट प्लान
Share:

विराट कोहली का नाम आते ही हर कोई रोमांच से भर उठता है, हर कसी की आँखों में एक आक्रामक छवि उभरने लगती है। विराट कोहली आज किसी भी पहचान के मोहताज नहीं है, कड़े संघर्ष और मेहनत के कारण आज वे करोड़ों भारतीयों के प्रेरणा स्त्रोत बने हुए है, उनकी सफलता में उनकी फिटनेस का भी बहुत बड़ा हाथ है, तो आइए आज जानते है उनके फिटनेस मंत्र के बारे में।  

विराट के नाश्ते की बात करें तो वे इस दौरान 3 अंडों का सफेद भाग, पालक, काली मिर्च और पनीर का सेवन करते हैं। सुबह एनर्जी के लिए वे नाश्ते में ही भरपूर मात्रा में प्रोटीन और वसा का इस्तेमाल भी करते हैं। विराट कोहली क्रिकेट मैच वाले दिन एक्स्ट्रा एनर्जी के लिए नट्स और ग्लूटेन-फ्री ब्रेड का उपयोग करते हैं। बता दें कि विराट कोहली तली-भुनी चीजों से दूर ही रहते हैं।  

दोपहर के खाने की बात करें तो वे इस दौरान हर दिन पालक, मसले हुए आलू, सब्जियां और ग्रिल्ड चिकन का उपयोग करते हैं। वहीं इस दौरान यदि कोहली मीट खाना चाहते हैं तो वे रेड मीट लेते है। रात के खाने में भारतीय कप्तान सी फ़ूड लेते हैं और सी फ़ूड उबला हुआ या ग्रिल्ड होता है। कोहली फलों का जूस, उबला या फिर ग्रिल्ड खाना और बिना चीनी के कॉफी का भी सेवन करते हैं, जिससे कि उनका शरीर हाइड्रेट रहे। इतना ही नहीं शराब और सिगरेट से दूरी बनाए रखने वाले कोहली सप्ताह में 5 दिन जिम में भी पसीना बहाते हैं।  

 

116 दिन बाद आज से लौटेगा क्रिकेट, खाली कुर्सियों से बातें करेंगे खिलाड़ी

IPL में भी अपने नाम का डंका बजा चुके हैं गांगुली, बल्ले-गेंद दोनों से किया कमाल

यूं ही 'क्रिकेट के दादा' नहीं कहलाते हैं गांगुली, दर्ज हैं ये बड़े रिकॉर्ड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -