इतना महंगा पानी पीते हैं विराट कोहली, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

इतना महंगा पानी पीते हैं विराट कोहली, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

वो कहते है ना कि 'पानी पिलाना सबसे बड़ा पुण्य का काम माना जाता है...' पानी सबसे अमूल्य चीज़ होती है लेकिन फिर भी आज के समय में इसे चुकाने के लिए कई रूपए खर्च करने पड़ते हैं. प्यास लगने पर लोगों को मजबूरन अपनी पॉकेट में से 20 रूपए निकालकर एक पानी बोतल खरीदनी पड़ती हैं. वैसे तो 20 रूपए कोई बड़ी रकम नहीं होती लेकिन फिर भी पानी के लिए ये बहुत ज्यादा मूल्य समझा जाता है. लेकिन ये बात शायद आपको ना पता हो कि हमारे देश में ही कुछ ऐसे भी लोग है जो सिर्फ पानी पीने में ही हजारों रूपए खर्च कर देते हैं.

जी हां... सुनकर भले ही आप हैरान हो गए हो लेकिन ये सच है. आज तक आपने अपने शौक पूरे करने के लिए हजारों की शराब पीने के बारे में तो सुना ही होगा लेकिन हम आपको आज महंगा पानी बेचने वाली कुछ कंपनी के बारे में बता रहे हैं. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली भी पानी की बोतल के लिए कई रुपए तक खर्च करने की हैसियत रखते हैं.

हमारे देश में ऐसी कई सारी कम्पनीज है जो महंगे ब्रांड का पानी बेचती हैं और उनके एक लीटर पानी की कीमत भी हजारों में होती हैं. आइये हम आपको उन सभी ब्रांड के बारे में बताते हैं-

वॉस आर्टेसियन

ये कंपनी तो नॉर्वे की है लेकिन इसकी डिमांड भारत में भी है. इस कंपनी के पानी की डिमांड भारत में वो लोग करते हैं जो विदेशों से यहां घूमने आते हैं. ज्यादातर बड़े होटलों में इस ब्रांड का पानी मिलता है. वॉस आर्टेसियन के एक लीटर पानी की कीमत है 1700 रुपए.

एवियन नैचुरल मिनरल वाटर

 

दूसरे नम्बर पर स्विटजरलैंड की एवियन नैचुरल मिनरल वाटर कंपनी का नाम आता है. इस कंपनी के एक लीटर पानी के लिए लोग 500 रूपए खर्च कर देते हैं. सूत्रों की माने तो विराट कोहली भी इस ब्रांड का ही पानी पीते हैं.

एक्वा पन्ना​

इस कंपनी की पानी की बोतल भी काफी ज्यादा महंगी मिलती है. एक्वा पन्ना के 750 मि.ली की पानी एक बोतल खरीदने के लिए लोगों को 165 रुपए खर्च करते हैं.

पेरियर स्पारक्लिंग वाटर

ये भी स्विटजरलैंड की कंपनी है और इस ब्रांड के एक लीटर पानी के लिए आपको 360 रुपए खर्च करने होंगे.

जिस रंग की पगड़ी पहनता है उस रंग की ही कार में चलता है ये सरदार

शिक्षक दिवस के मौके पर राष्ट्रपति और पीएम ने दी शुभकामनाएं

चलती गाड़ी में कर रही थी मेकअप और ऐसा मेकअप हुआ कि..

?