सर डॉन ब्रेडमैन को भी पछाड़कर आगे निकले कोहली, अपने नाम किया ये 'विराट' रिकॉर्ड

Dec 08 2018 02:28 PM
सर डॉन ब्रेडमैन को भी पछाड़कर आगे निकले कोहली, अपने नाम किया ये 'विराट' रिकॉर्ड

सिडनी: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मुक़ाबले के तीसरे दिन इतिहास रच दिया,  कोहली ने इस टेस्ट मैच में सर डॉन ब्रैडमेन के एक बेहद खास रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया, कोहली ने एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया में अपने एक हज़ार टेस्ट रन भी पूरे कर लिए.  इस उपलब्धि को हासिल करते ही वे ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सबसे तेज़ 1000 टेस्ट रन पूरे करने वाले बल्लेबाज़ों ने शीर्ष पर आ गए हैं.

हॉकी वर्ल्ड कप: क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए कनाडा से भिड़ेगा भारत

एडिलेड टेस्ट की दूसरी पारी में पांचवां रन बनाते ही कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की धरती पर सबसे तेज़ 1000 टेस्ट रन पूरे कर लिए. इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज़ सर डॉन ब्रैडमेन के 87 साल पुराने रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया. ब्रैडमेन ने अपने करियर के 10वें टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया में अपने एक हज़ार टेस्ट रन पूरे किए थे.

एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच

उन्होंने ये उपलब्धि साल 1931 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेलते हुए हासिल की थी, लेकिन कोहली ने ये कारनामा ऑस्ट्रेलिया में अपने नौवें टेस्ट मैच में ही कर डाला. भारतीय कप्तान ने अब तक ऑस्‍ट्रेलिया की धरती पर 5 शतकों सहित 1000 से अधिक रन बना लिए हैं, वहीं विराट कोहली ने अब तक टेस्ट क्रिकेट में कुल 24 शतकों की मदद से 6331 रन बना लिए हैं.

खबरें और भी:-

इन्होने दी उत्तराखंड को ये महत्वपूर्ण सौगातें

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना