महज 9 रन की दरकार और सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ देंगे विराट कोहली

नई दिल्ली: टीम इंडिया और साउथ अफ्रीका के तीन मैचों की ODI सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा. इस मैच में टीम इंडिया फैंस की नजरें पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली पर टिकी रहेंगी. दरअसल, पार्ल में होने वाले इस मैच में विराट कोहली एक बड़ा रिकॉर्ड बना सकते हैं. कोहली अपना नौवां रन बनाते ही ODI इंटरनेशनल में भारत के लिए विदेशी धरती पर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे. 

फिलहाल, भारत की तरफ से विदेशी धरती पर वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज का यह रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम दर्ज हैं. सचिन ने विदेशों में खेले गए 147 मैचों में 37.24 की औसत से 5065 रन बनाए थे, जिसमें 12 शतक और 24 अर्धशतक शामिल हैं. वहीं, कोहली इस एलीट भारतीय सूची में दूसरे स्थान पर हैं. कोहली ने अब तक 107 मैचों में 58.12 के बेहतरीन औसत से 5057 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 20 शतक और 23 अर्धशतक निकले हैं. वहीं, कैप्टन कूल एमएस धोनी 145 वनडे इंटरनेशनल में 4520 रनों के साथ इस सूची में तीसरे नंबर पर है.

बता दें कि विराट कोहली का साउथ अफ्रीका शानदार ODI रिकॉर्ड रहा है. इस दौरान कोहली ने 17 मैचों 87.70 के शानदार औसत से 877 रन बनाए हैं, जिसमें तीन शतक और इतने ही अर्धशतक शामिल हैं. कोहली 25 महीने से भी अधिक समय से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगा पाए हैं. ऐसे में शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ ODI सीरीज में वह शतक के इस सूखे को खत्म कर सकते हैं.

Australian Open Men's Live: दूसरे दौर में रुबलेव ने बनाया अपना स्थान

सेरेना विलियम्स को लगा बड़ा झटका, 50 टॉप खिलाड़ियों की सूची से हुई बाहर

रियल मैड्रिड ने एथलेटिक बिलबाओ को दी करारी मात, अपने नाम किया एक और खिताब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -