कोहली की बड़ी उपलब्धि, बने फोर्ब्स 2020 की सूची में सबसे ज्यादा कमाने वाले इकलौते क्रिकेटर
कोहली की बड़ी उपलब्धि, बने फोर्ब्स 2020 की सूची में सबसे ज्यादा कमाने वाले इकलौते क्रिकेटर
Share:

नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फोर्ब्स पत्रिका द्वारा 2020 के टॉप 100 सबसे ज्यादा कमाने वाले एथलीटों की सूची में शामिल होने वाले एकलौते क्रिकेटर बन गए हैं. दाएं हाथ के बैट्समैन विराट इस सूची में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट भी हैं. फोर्ब्स के मुताबिक, कोहली की कुल कमाई 26 मिलियन (196 करोड़ रूपये) है। कोहली को 24 मिलियन उन्हें विज्ञापन से और 2 मिलियन उन्हें वेतन के रूप में मिलते हैं. 

कोहली ने 2019 से अब तक इस लिस्ट में 30 से अधिक स्थानों की छलांग लगाई है, क्योंकि इस वर्ष की सूची में वो 66वें नंबर पर हैं. बता दें कि कोहली के लिए ये लगातार दूसरा साल है जब उन्हें फोर्ब्स की शीर्ष 100 सबसे अधिक कमाने वाले एथलीट्स की लिस्ट में शामिल किया गया है. इससे पहले वो 100वें पायदान पर थे यानी की साल 2019 में उनकी कमाई 25 मिलियन डॉलर्स थी. वहीं स्विट्जरलैंड के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर ने इस वर्ष कमाई करने के मामले में सबको पीछे छोड़ते हुए पहला स्थान प्राप्त किया है. वह ऐसा करने वाले विश्व के पहले टेनिस खिलाड़ी बने हैं. उनकी पिछले साल की कमाई तक़रीबन 106 मिलियन डॉलर बताई गई है. 

इस लिस्ट में केवल फुटबॉलर्स ही हैं जो लगातार शीर्ष पर हैं. सबसे अधिक कमाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में फुटबॉल जगत के कई सितारे शामिल हैं. पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो 105 मिलियन डॉलर की कमाई के साथ दूसरे स्थान पर हैं. तीसरा स्थान अर्जेंटीना के फुटबॉलर लियोनल मेसी का है, जिन्होंने इस वर्ष 104 मिलियन डॉलर कमाए हैं और इसके बाद ब्राजील के स्ट्राइकर नेमार का नंबर है, जिनकी कमाई कुल 95.5 मिलियन डॉलर रही है. वहीं पांचवे नंबर पर बास्केटबॉल स्टार लेबरॉन जेम्स हैं जिनकी कमाई 88.2 मिलियन रही है.

जोंटी रोड्स का बड़ा बयान, कहा- 'एबी डिविलियर्स अब तक के सबसे बेहतरीन फील्डर...'

ईएफएल क्लब फुल्हम के दो खिलाड़ी निकले कोरोना पॉजिटिव

कैपिटल कप का आयोजन करने वाला है फुटबाल दिल्ली

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -