विराट कोहली फोर्ब्स की सूची में 7वें स्थान पर
विराट कोहली फोर्ब्स की सूची में 7वें स्थान पर
Share:

भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली अपने शानदार प्रदर्शन से दुनिया के कई रिकॉर्ड तोड़ चुके है, उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम किये है. भारत-न्यूजीलैंड वन-डे सीरीज के पहले मैच में विराट कोहली ने शतक लगाकर 200 वन-डे मैचों में 31 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज किया था. भारतीय खिलाडी विराट ने कमाई के मामले में भी विश्व की सूचि में स्थान कायम कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कमाई के आकड़ो में फुटबॉलर लियोनेल मैसी को भी पीछे छोड़ दिया है. फोर्ब्स की दुनिया के नामचीन खिलाड़ियों की यह सूची उनकी कमाई (वेतन, बोनस और एंडोर्समेंट की राशि) के आधार पर तैयार की गई है. इस सूची में अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर मैसी को पीछे छोड़ते हुए कोहली उनके आगे निकल गए हैं. इस सूची में कोहली (14.5 मिलियन डॉलर) 7वें स्थान पर हैं, जबकि मैसी को नौवां स्थान मिला है. डफ एंड फेल्प्स की सूची के अनुसार भी 28 वर्षीय कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को हटाकर भारत में मोस्ट वैल्यूड सेलिब्रिटी ब्रांड का मुकाम हासिल किया है.

बता दे कि डफ एंड फेल्प्स की सूची में पहला स्थान स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने पाया है, उनकी कमाई 372 मिलियन डॉलर आंकी गई है. दूसरे स्थान पर बॉस्केटबॉल खिलाड़ी लेब्रान जेम्स है, उनकी कमाई 33.4 मिलियन डॉलर आंकी गयी है. तीसरे स्थान पर है जमैका के एथलीट उसेन बोल्ट जिनकी कमाई 27 मिलियन डॉलर है साथ ही चौथे स्थान पर क्रिस्टियानो रोनाल्डो की कमाई 21.5 मिलियन आंकी गयी है.

विराट और अपनी शादी के बारे में अनुष्का ने किया ये खुलासा

अफरीदी के फाउंडेशन में दिया इन क्रिकेटर्स ने समर्थन

शाहिद अफरीदी ने किया हरभज सिंह का शुक्रिया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -