टेस्ट में हुए पास, अब वनडे में रचो इतिहास, कल सिडनी में सीरीज का आगाज

Jan 11 2019 10:12 AM
टेस्ट में हुए पास, अब वनडे में रचो इतिहास, कल सिडनी में सीरीज का आगाज

नई दिल्ली : टेस्ट सीरीज में ऐतिहासिक जीत के बाद अब भारतीय टीम शनिवार से सिडनी में वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ेगी. ऑस्ट्रेलिया का भारत के ख़िलाफ़ अपने घर में काफी शानदार प्रदर्शन रहा है और भारत के लिए इससे निपटना काफी बड़ी चुनौती रहेगी. वहीं टीम इंडिया की मुश्किलें इसलिए बढ़ गई है क्योंकि सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) पर उसका इस छोटे फॉर्मेट में रिकॉर्ड बहुत ही खराब रहा है.

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह 10वीं द्विपक्षीय वनडे सीरीज होगी. अपने घर में ऑस्ट्रेलिया भारत पर हमेशा से ही हावी रहा है. अभी तक हुई 9 वनडे सीरीज में से ऑस्ट्रेलिया ने 5 और भारत ने 4 सीरीज जीती हैं. हालांकि भारतीय टीम का मनोबल टेस्ट में मिली ऐतिहासिक जीत से काफी बढ़ गया है और वह इस चुनौती से पार पाने में सक्षम है. 

अब तक दोनों टीमों ने आपस में 128 वनडे मैच खेले हैं जिनमें से ऑस्ट्रेलिया ने 73 और भारत ने 45 जीते हैं. जबकि इस दौरान 10 मैच बेनतीजा रहे थे. वहीं सिडनी में भारत के रिकॉर्ड की बात करें तो यह भी ऑस्ट्रेलिया भारत से आगे हैं. प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक़, भारत- ऑस्ट्रेलिया के बीच यहां कुल 16 मैच खेले गए हैं और भारत में महज इस दौरान 2 मैच में जीत हासिल की है. जबकि एक मैच का परिणाम नहीं निकला था. बता दें कि तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच कल से सिडनी में भारतए समय के अनुसार 7 बजकर 50 मिनट पर  शुरू होगा. 

286 परियां खेलने के बाद भी कभी शुन्य पर आउट नहीं हुआ ये क्रिकेटर, दर्ज है विश्व रिकॉर्ड

 

 

अगले महीने हिन्दुस्तान आएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, नहीं होगा टेस्ट, वनडे-T20 में होगी जमकर भिड़ंत

क्रिकेट जगत हैरान, धोनी-रैना संग खेलने वाले इस दिग्गज ने लिया संन्यास

वीडियो देख उठ जाएगा क्रिकेट से विश्वास, बिना बैट लगाए एक गेंद में बना दिए 6 रन