एक और रिकॉर्ड कोहली के नाम

Dec 02 2017 02:10 PM
एक और रिकॉर्ड कोहली के नाम

श्रीलंका के खिलाफ दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर शनिवार को भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने एक और इतिहास रच दिया. भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे और अंतिम टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली ने 25 रन बनाते ही टेस्ट क्रिकेट में 5000 रनों का आकड़ा पूरा कर लिया. कोहली ने अपने 63वें मैच की 105वीं पारी में इस उपलब्धि को हासिल किया है. इसी के साथ विराट कोहली 5 हजार रन बनाने वाले भारत के 11वें बल्लेबाज बन गए है.

इसी के साथ कोहली सबसे कम पारियों में इस उपलब्धि को हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज भी बन गए है. उनसे पहले सुनील गावस्कर ने सबसे कम 95 पारियों में 5000 रन बनाए थे, जबकि वीरेंद्र सहवाग 99 और सचिन तेंदुलकर ने 103 पारियों में 5 हजार टेस्ट रनों का आकड़ा छुआ था. इस मामले में राहुल द्रविड़ पांचवे पायदान पर है जिन्होंने 108 टेस्ट पारियों में रनों का ये आकड़ा पार किया था. दिल्ली में जारी तीसरे टेस्ट की पहली पारी में भारत मजबूत स्थिति में नजर आ रहा है.

इस मैच में कप्तान कोहली ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. हालांकि भारत को शिखर धवन और पुजारा के रूप में दो झटके लगे लेकिन कप्तान कोहली और मुरली विजय ने अर्धशतकीय पारी खेलते हुए टीम को फिलहाल मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

 

दिल्ली टेस्ट : लंच के बाद भारत का स्कोर 148/2

इन विलेन्स से भिड़ता दिखेगा टाइगर

इन रेसलर्स के हैं सबसे तगड़े ऐब्स

WWE स्मैकडाउन के लाइव इवेंट पेरू के रिजल्ट्स