ICC T20 रैंकिंग में अभी भी भारतीय टीम और विराट का दबदबा कायम
ICC T20 रैंकिंग में अभी भी भारतीय टीम और विराट का दबदबा कायम
Share:

वर्ल्ड टी-20 में अपने बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम स्टार बैट्समैन विराट कोहली ICC टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पर कायम है जबकि टीम इंडिया भी रैंकिंग में टॉप पर बरक़रार है . वही दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप चैंपियन बनने वाली वेस्टइंडीज टीम 125 अंको के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है. वेस्टइंडीज टीम भारत से सिर्फ एक अंक पीछे है.

वर्ल्ड टी-20 के फाइनल में पहुंचकर उपविजेता रही इंग्लैंड चौथे स्थान पर है जबकि टी20 विश्व कप 2016 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली न्यूजीलैंड ने तीसरे सतहन पर बरक़रार है . T20 वर्ल्ड कप 2016 में लाजवाब प्रदर्शन कर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए विराट कोहली नंबर एक पर बरकरार है. ऑस्ट्रेलिया के आरोन फिंच 86 अंक के साथ दूसरे नंबर पर हैं. इंग्लैंड के जो रूट पहली बार टॉप 5 पांच में पहुंचे हैं और वह सात अंक बढ़ोतरी करते हुए चौथे स्थान पर आ गए हैं. वर्ल्ड टी20 फाइनल में मैन ऑफ द मैच चुने गए मॉर्लोन सैमुअल्स 18वें स्थान पर है. वहीं इंग्लैंड के जोस बटलर तीन पायदान चढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गए.

गेंदबाजों में भारत के जसप्रीत बुमरा और आशीष नेहरा ने कैरियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की. वेस्टइंडीज के सैमुअल बद्री नंबर एक पर हैं जबकि इमरान ताहिर दूसरे स्थान पर है. भारत के आर अश्विन तीसरे स्थान पर हैं. हरफनमौलाओं की सूची में शेन वाटसन टॉप पर हैं जबकि बांग्लादेश के शाकिब अल हसन दूसरे और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी तीसरे स्थान पर हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -