Ind Vs Ban Test : कोहली-रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सचिन-सौरव को भी छोड़ा पीछे
Ind Vs Ban Test : कोहली-रहाणे ने टेस्ट क्रिकेट में रचा इतिहास, सचिन-सौरव को भी छोड़ा पीछे
Share:

कोलकाता: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने मिलकर टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है. कोलकाता के ईडन गार्डन्स स्टेडियम में चल रहे डे नाइट टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 99 रनों की पार्टनरशिप की. इसी के साथ यह दोनों टेस्ट में चौथे विकेट के लिए सबसे अधिक रन बनाने वाली दूसरे नंबर की जोड़ी बन गई है.

कोहली और रहाणे की जोड़ी ने पाकिस्तान के इंजमाम उल हक-मोहम्मद यूसुफ, भारत के ही सौरव गांगुली-सचिन तेंदलुकर, श्रीलंका के महेला जयवर्धने-थिलन समरवीरा को भी पीछे छोड़ दिया हैं. कोहली और रहाणे अब केवल पाकिस्तान के मिस्बाह उल हक और यूनिस खान से ही पीछे हैं. इन दोनों ने 42 पारियों में 2763 रनों की साझेदारी की हैं. इंजमाम-युसुफ ने 50 पारियों में 2677 रन, गांगुली-तेंदुलकर ने 44 पारियों में 2695 रन, जयवर्धने और समरवीरा ने 46 पारियों में 2710 रनों की साझेदारी की हैं.

आपको बता दें कि इस मुकाबले के दूसरे दिन शनिवार को बेशक भारत ने अपना दबादबा बरक़रार रखा है, किन्तु बांग्लादेश के जुझारू बल्लेबाज मुश्फिकुर रहीम ने अकेले लड़ाई लड़ते हुए बांग्लादेश को मैच में बनाए रखा है. रहीम ने भारत के दूसरे ही दिन जीत दर्ज करने की उम्मीद पर पानी फेर दिया. एक waqt13 रनों पर ही अपने चार विकेट खोने वाली बांग्लादेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त  होने तक अपनी दूसरी पारी में छह विकेट खोकर 152 रन बना लिए हैं. हालांकि, वह भारत से अभी भी 89 रन पीछे है.


पाकिस्तान के स्टार महिला क्रिकेटर सना मीर ने क्रिकेट को कहा अलविदा

Shotgun Nationals : पंजाब के मानवजीत ने 12वां और राजस्थान के मानवादित्य ने दूसरा स्वर्ण पदक हासिल किया

फवाद मिर्जा ने रचा इतिहास, 20 साल बाद घुड़सवारी में हासिल किया ओलिंपिक कोटा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -