विराट बने सिरमौर, तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड
विराट बने सिरमौर, तोड़ा ऑस्ट्रेलिया का ये रिकॉर्ड
Share:

भारतीय टीम ने साऊथ अफ्रीका के ख़िलाफ़ मंगलवार को पोर्ट एलिजाबेथ में हुए पांचवा वनडे मैच जीतकर न केवल सीरीज में बढ़त हासिल कि बल्कि सीरीज भी जीत ली है. साऊथ अफ्रीका में चल रही 6 मैचों कि सीरीज में भारतीय टीम ने  4-1 से अजेय बढ़त हासिल कर ली है.


बता दें कि टीम  इंडिया ने पहली बार साऊथ अफ्रीका में कोई सीरीज जीती हैं टीम इंडिया ने 26 साल में पहली बार साउथ अफ्रीकी धरती पर वनडे सीरीज जीतकर न सिर्फ इतिहास बनाया साथ ही  लगातार नौवीं वनडे सीरीज जीतकर ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया हैं. ऑस्ट्रेलिया आठ वनडे सीरीज़ के साथ अब तीसरे नंबर पर हैं बता दें कि अब भारत से ऊपर सिर्फ वेस्ट इंडीज हैं 

अगर यहाँ लगातार वनडे  सीरीज  जितने कि बात कि जाए तो सबसे ऊपर और यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम है. जिसने लगातार 15 सीरीज पर कब्ज़ा किया हैं.जो कि मई 1980 से मार्च 1988 के दौरान खेले गए और अब भारतीय टीम लगातार 9 सीरीज जीतकर दूसरे स्थान पर आ गई है. टीम इंडिया का यह विजई रथ का कारवा साल 2016 में जिंबाब्वे जीत से शुरू हुआ था जो कि अब तक चल रहा हैं इस दौरान टीम  इंडिया ने न्यूजीलैंड इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और साऊथ अफ्रीका को हराया हैं.

विराट सेना ने अफ्रीका में रचा इतिहास, सीरीज हुई भारत के नाम

धवन ने वो कर दिखाया जो सचिन, गावस्कर भी न कर सके

5th वनडे लाइव अपडेट: अफ्रीकी जमीं पर रोहित का 'रिकॉर्ड' शतक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -