विराट यह अनोखा शतक बनाने वाले 8वें भारतीय बने
विराट यह अनोखा शतक बनाने वाले 8वें भारतीय बने
Share:

डरबन में शुरू हुआ भारत की जीत का सिलसिला कल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 6 वनडे मैचों की सीरीज के तीसरे मैच में केपटाउन में भी जारी रहा. सीरीज का पहला मैच किंग्समीड स्टेडियम पर खेला गया, जसमे भारतीय टीम ने 6 विकेट से जीत दर्ज की. दूसरा मैच सेंचुरियन के न्यू स्पोर्ट में खेला गया जिसमे भी भारत ने अफ्रीका को 9 विकेट से शर्मनाक रूप में हराया. वहीं, कल खेले गए तीसरे मैच में भी भारत ने 124 रन से जीत दर्ज करए हुए सीरीज में रिकॉर्ड हैट्रिक लगाई. 

तीनो ही मैच में कप्तान कोहली ने शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने पहले और तीसरे मैच में जहां धमाकेदार शतक जड़ा. वहीं, दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद रहते हुए कुल 46 रनो का योगदान दिया. भारत की जीत में कप्तान कोहली ने अभी तक अमूल्य योगदान दिया हैं. उन्होंने पहले वनडे में अफ्रीका के खिलाफ अफ्रीका में जहां अपना पहला शतक जड़ा. वहीं, तीसरे वनडे में फिर अफ्रीका के खिलाफ शतक जड़ा. और अपने वनडे करियर का 34वां  शतक पूरा किया. 

इस दौरान कोहली ने कई रिकॉर्ड बनाएं. लेकिन, सबसे ख़ास और अनोखा रिकॉर्ड जो उन्होंने बनाया हैं वह हैं छक्कों का शतक जी हां. कोहली के नाम कल खेले गए वनडे से पहले 204 वनडे में 98 छक्के दर्ज थे. वहीं, कल खेले गए वनडे में दो छक्के जड़ने के साथ ही कोहली ने अपने वनडे करियर के 100 छक्के पूरे कर लिए. और इस तरह उन्होंने यह अनोखा शतक पूरा किया. कोहली अब खुद को 100 छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों के क्लब में शामिल कर चुके हैं. दुनिया में कुल 32 बल्लेबाज ऐसे हैं, जिन्होंने वनडे में 100 या उससे अधिक छक्के जड़े हो. इनमे 7 बल्लेबाज भारत के शामिल हैं. 

विराट कोहली, राखी सावंत के स्वीटहार्ट बेबी

टीम इंडिया ने लगाई जीत की रिकॉर्ड तोड़ हैट्रिक

कोहली के विराट कारनामें, दिग्गजों को छोड़ा पीछे

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -