विरूष्का की शादी के हुए सारे इंतज़ाम
विरूष्का की शादी के हुए सारे इंतज़ाम
Share:

धरा पर उतरा ऐसा लोक जहां बहारों का चमन मुस्कुरा रहा है. विराट और अनुष्का की शादी की खबरें इन दिनों ज़ोरों पर हैं. इटली के रिजॉर्ट में यह नजारा उतर आया है. यहीं क्रिकेटर विराट कोहली और फिल्म अभिनेत्री अनुष्का शर्मा सात जन्मों के बंधन में बंधेंगे. विराट की शादी में मौजूदा भारतीय टीम का कोई भी खिलाड़ी शामिल नहीं हो सकेगा. क्योंकि टीम इंडिया फिलहाल श्रीलंका के साथ वनडे सीरीज़ खेल रही है. सुर्ख़ियों से पता चला है कि सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह के अलावा विराट कोहली के बचपन के कोच राजकुमार शर्मा इस शादी में शामिल हो सकते हैं. दूसरी तरफ अनुष्का ने भी बॉलीवुड से कुछ खास मेहमानों, आमिर खान, शाहरुख खान, रणबीर कपूर, और मशहूर फैशन डिजाइनर मनीष मल्होत्रा, को इन्वाइट किया है.

दक्षिणी इटली के टस्कनी शहर स्थित रिजॉर्ट में विराट और अनुष्का की शादी की तैयारियां हो चुकी हैं. दूल्हा-दुल्हन के परिजन और करीबी पहले ही वेडिंग लोकेशन के लिए रवाना हो चुके हैं, ताकि सारे अरेंजमेंट्स पर ध्यान दिया जा सके. अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा समेत कई दिग्गज यहां अपनी फैमिली के साथ छुट्टियां मना चुके हैं. यह रिजॉर्ट 13वीं शताब्दी का गांव सियाना था, जिसे 2001 में एक शख्स ने पूरे गांव को ही खरीदकर रिजॉर्ट बना दिया. अब भी गांव की तरह दिखने वाले इस रिजॉर्ट का नाम ‘बॉर्गो फिनोशियेतो’ है जिसका मतलब होता है ‘उपवन या बगीचे वाला गांव’. आठ सौ वर्ष पूर्व इस सड़क से ही रोम से तीर्थ यात्री कैंटरबरी जाते थे. कैंटरबरी में प्रधान गिरजाघर स्थित है जिसके कारण यूनेस्को ने कैंटरबरी को विश्व की ऐतिहासिक धरोहर में शामिल किया हुआ है.

इस रिजॉर्ट को विराट और अनुष्का की शादी के लिए ही दिसंबर में खोला गया है अन्यथा इस मौसम में यह बंद रहता है. दिन पहले विराट और अनुष्का इटली के लिए रवाना हो गए थे. शादी भले ही इटली में हो रही हो, लेकिन शादी हिंदू रीति-रिवाज़ों से ही होगी. इस शादी के लिए खासतौर पर अनुष्का की फैमिली के साथ उनके परिवार के पंडित अनंत जी महाराज भी साथ गए हैं. यह वही पंडित हैं, जिनसे मिलने विराट और अनुष्का पिछले साल देहरादून गए थे.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

समोआ जो ने दिल्ली लाइव इवेंट में दिखाया रौब

भारतीय सरज़मीं पर महाराजा ने चखा हार का स्वाद

भांगड़ा पर थिरके WWE के सुपरस्टार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -