दुनिया के छठे सबसे लोकप्रिय खिलाडी बने कोहली
दुनिया के छठे सबसे लोकप्रिय खिलाडी बने कोहली
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे चहेते और टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली को बाजार को सर्वाधिक लुभाने वाले खिलाड़ियों की सूची में दुनिया में छठे स्थान पर रखा गया है। खेल पत्रिका 'स्पोर्ट्सप्रो' द्वारा गुरुवार को जारी व्यावसायिक तौर पर दुनिया के 50 सर्वाधिक व्यवहार्य खिलाड़ियों की सूची में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान कोहली को छठे स्थान पर रखा गया है।

कनाडा की महिला टेनिस स्टार यूजनी बुचार्ड को इस सूची में शीर्ष स्थान मिला है। इसके बाद ब्राजीलियाई स्टार स्ट्राइकर नेमार और मास्टर्स गोल्फ चैम्पियन जॉर्डन स्मिथ क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान पर हैं। 21 वर्षीय बुचार्ड को पिछले वर्ष महिला टेनिस महासंघ (डब्ल्यूटीए) द्वारा मोस्ट इम्प्रूव्ड प्लेयर का अवार्ड दिया गया।

पिछले वर्ष बुचार्ड दो ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक और विंबलडन में फाइनल तक का सफर तय करने में सफल रही थीं। पत्रिका की पिछले वर्ष की सूची में शीर्ष पर रहे फॉर्मूला-1 चालक लुइस हैमिल्टन इस बार पांचवें स्थान पर फिसल गए। दुनिया के सबसे तेज फर्राटा धावक जमैका के उसेन बोल्ट 2011 में इस सूची में शीर्ष पर रह चुके हैं हालांकि इस वर्ष वह 10वां स्थान ही हासिल कर सके।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -