VIDEO: फन फैलाए बैठा था कोबरा, व्यक्ति ने हाथ से पकड़ा और फिर....

कोबरा (Cobra) एक ऐसा जानवर है जिसका नाम सुनते ही दिल और दिमाग में खौफ पैदा होने लगता है। अब इस समय एक वीडियो (Video) वायरल हो रहा है जो लोगों के होश उड़ा रहा है। जी हाँ, इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो खूब वायरल (Viral) हो रहा है। आप देख सकते हैं इस वीडियो में एक शख्स को सांप (Snake) का रेस्क्यू (Rescue) करते दिखाया जा रहा है। वैसे हम आपको यह भी बता दें कि एक शख्स को सांप (Cobra Snake) का रेस्क्यू (Rescue) करने के लिए एक घर से बुलावा आया था।

ऐसे में जब रेस्क्यू करने वाला सांप (Snake) को पकड़ने की कोशिश कर रहा होता है तभी सांप को गुस्सा (Angry) आ जाता है और सांप अपना फन उठाने लगता है। आप देख सकते हैं इस वायरल हो रहे वीडियो ने सोशल मीडिया पर सनसनी मचाई हुई है। इस वीडियो में साफ़ देखा जा सकता है कि कोबरा (Cobra) रेस्क्यूअर (Rescuer) पर कई बार अटैक (Attack) करता है। हालाँकि रेस्क्यूअर बहादुरी और सतर्कता (Alertness) बरतते हुए आखिरकार सांप पर काबू (Control) पाने में सफल हो जाता है।

आपको बता दें कि सांप को पकड़ने के बाद उसे उसके घर यानी जंगल (Forest) में ले जाकर छोड़ दिया जाता है। आप सभी जानते ही होंगे कि कोबरा (Cobra) संसार में मौजूद सबसे खतरनाक (Dangerous) सांपों में से एक है। जी हाँ और कोबरा को नागराज के नाम से भी जाना जाता है। इसी के साथ यह संसार का सबसे लंबा विषधर सांप (Longest Venomous Snake) है। जी दरअसल सांपों की यह प्रजाति (Species) दक्षिणपूर्व एशिया (Southeast Asia) और भारत (India) के कुछ भागों में सबसे ज्यादा पाई जाती है। आपको बता दें कि भारत (India) में कोबरा (Cobra) धार्मिक रूप से भी प्रसिद्ध है। जी दरअसल भारत में इसे भगवान शिव (Lord Shiva) के गले में रहने वाला नाग समझा जाता है और इसी वजह से भारत में इस खतरनाक सांप (Dangerous Snake) को लोग मारते नहीं हैं।

OMG! शख्स ने बिना सेफ्टी पकड़ा 14 फीट लम्बा किंग कोबरा, और फिर जो हुआ।।।

वीडियो बनाने के लिए खतरे में डाली छोटे से बच्चे की जान, हाथ में थमा दिया सांप और फिर।।।

आपको जरूर जानना चाहते साँपों से जुड़े ये शुभ-अशुभ संकेत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -