कॉफ़ी गिरने पर इस देश के पीएम ने लगाया पोंछा, वीडियो हुआ वायरल

एक तरफ जहां ऑफिस में अगर कोई किसी चपरासी से कोई लापरवाही या गलती हो जाए तो उसे बॉस की खरी खोटी सुनने मिलती है पर कुछ लोग होते हैं जो कि अपने उच्च पद होने के बावजूद भी अपनी जमीनी जुड़ाव और सादगी बनाकर रखते हैं.  हमारे देश के प्रधानमत्री ने स्वच्छ भारत मिशन की शुरुआत अपने ऑफिस के घर सड़क पर झाड़ू लगाकर की थी तो वहीं पीएम मोदी के जैसी एक और प्रधानमत्री का स्वाभाव और सादगी देखने मिली.

नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट के साथ एक मस्त वाकिया देखने मिला. जो कि उनके अधीनस्थों के लिए प्रेरणा से कम नहीं है. जिस का एक घटना का वीडियो दुनिया भर में वायरल हो गया है. हुआ कुछ यु कि पार्लियामेंट में गेट से निकलते वक्‍त रट के हाथ से कप गिर गया था और फर्श पर कॉफी फैल गई. इस पर उन्‍होंने किसी सफाई कर्मचारी को आवाज देने या रौब झाड़ने की बजाय फौरन खुद कप को उठाया और सफाई करने के लिए आई महिला से पोंछा ले कर खुद सफाई करने लगे. वीडियो में साफ दिख रहा है कि रट ने पूरी कॉफी को साफ किया. साथ ही कपड़े से गेट पर लगे छींटों को भी पोंछ दिया. सफाई कर्मचारी वहां खड़े थे और तालियां बजाकर प्रधानमंत्री के इस काम पर उन्हें दिल से सलाम कर रहे थे. 

मार्क रट का सफाई करते हुए का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. लोगों इस काम की तारीफ करते नहीं थक रहे है. पाकिस्‍तान के जानेमाने पत्रकार हामिद मीर ने उनका वीडियो टि्वटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'कभी कभार प्रधानमंत्री सफाई कर्मचारी का काम भी कर सकते हैं लेकिन हमारी तरफ ऐसा नहीं होता. केवल नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रट ही सफाईकर्मी के रूप में काम कर सकते हैं. मैं उनकी विनम्रता का कायल हूं और इसलिए वह डच लोगों में लोकप्रिय हैं.'

ये डब्बू अंकल तो मान ही नहीं रहे भिया... पहले विज्ञापन में किया धांसू डांस

यहाँ लड़कियों को अगवा कर किया जाता है उनके साथ घिनौना काम

गूगल पर कभी ना सर्च करे ये तीन चीज़े, हो सकती है जेल