भूख नहीं बल्कि इस बीमारी का शिकार हो रहें है दुनियाभर के शेर
भूख नहीं बल्कि इस बीमारी का शिकार हो रहें है दुनियाभर के शेर
Share:

आफ्रिका: दिनों दिन बढ़ते जा रहे प्रदुषण और कुपोषण से आज दुनिया की हालत आज के समय में बद से बदतर होते जा रहे है और इस चीज का असर न केवल मानवीय प्रजाति पर बल्कि वन्य प्रजाति पर भी पड़ रहा है वहीं जिस जंगल के राजा की दहाड़ से पूरा जंगल कांपता था, आज वहीं शेर यहां कुपोषण का शिकार है. जी, हां सूडान में खार्तूम के अल-कुरैशी पार्क में रह रहे ये इन अफ्रीकी शेरों की स्थिति इतनी खराब है कि आप इन्हें पहचान भी नहीं पाएंगे. ये शेर पिछले कई हफ्तों से इनके पास न खाने के लिए भोजन है और न ही दवा. यहां तक कि इनकी भूख से मरने की नौबत आ गई है.

मिली जानकरी के अनुसार  इन शेऱों की ये दास्तां तब सामने आई जब सूडान के मानवाधिकार वकील उस्मान सलीह ने फेसुबक पर इन शेरों के तस्वीर शेयर की. उन्होंने लोगों से और संस्थाओं से इनकी मदद की अपील की.  उन्होंने 'सूडान एनिमल रेस्क्यू' के तहत इन शेरों के लिए एक ऑनलाइन अभियान शुरू किया है.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि यह फेसबुक पर शेयर होने के बाद ये तस्वीरें वायरल होती जा रही है और देखते ही देखते कई लोग उनकी मदद के लिए आगे आए. एक अधिकारी ने बताया कि पार्क की मौजूदा स्थिति भी जानवरों के स्वास्थ्य को प्रभावित कर रही है. ये शेर गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं. वे बीमार हैं और कुपोषित दिखाई देते हैं. जंहा एक दूसरी पोस्ट में सलीह ने लिखा है कि कुछ लोग शेरों के लिए ताजा मीट लेकर आए. जंहा इसके अलावा एंटीबॉयोटिक्स और आईवी ड्राप्स जैसे मेडिकल सुविधाएं भी इन्हें दी गईं. सलीह के शेरों को बचानें के इस कदम की कई यूजर्स ने सोशल मीडिया पर प्रशंसा भी की जा रही है. 

ट्रम्प का बड़ा बयान, कहा- 'फिर करना चाहते है कश्मीर की मदद'...

1912 में डूबा था यह जहाज, अब अमेरिका और ब्रिटेन के बीच संरक्षण को लेकर हुआ समझौता

पाकिस्तान के हाल और बिगड़े, आटे और दाल के भाव बढ़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -