शादी के दौरान अग्नि के 6 फेरे पूरे कर दुल्हन ने तोड़ दी शादी, बताई ये वजह

देश में अभी शादियों का सीजन चल रहा है। इस बीच तकरीबन प्रतिदिन अजीबोगरीब कारणों से शादियों के टूटने की जानकारियां भी सामने आती रहती हैं। ऐसा ही यूपी के महोबा शहर में हुआ है। यहां दुल्हन ने पवित्र अग्नि के 6 फेरे लेने के पश्चात् अपनी शादी तोड़ दी। सनातन धर्म की प्रथा के अनुसार शादी की रस्मों को पूरा करने के लिए दूल्हा और दुल्हन एक साथ आग के चारों तरफ सात फेरे लेते हैं।

खबरों के अनुसार, कुलपहाड़ तहसील के एक गांव में हुए इस मामले में पवित्र अग्नि के 6 फेरे पूरे कर लेने के पश्चात् दुल्हन ने बताया कि वह ये शादी तोड़ रही है। दूल्हा एवं दुल्हन के मित्रों तथा संबंधियों ने दुल्हन को शादी के लिए मनाने का पूरा प्रयास किया, मगर वह अपने निर्णय से टस से मस नहीं हुई। देखते ही देखते मामला इतना गंभीर हो गया कि आधी रात को पंचायत को मामले में दखल देने के लिए बुलाया गया। दुल्हन ने यहां भी अपनी राया रखी, तो दूल्हे के संबंधियों के पास वापस लौटने के अतिरिक्त कोई और मार्ग नहीं बचा।

दुल्हन से जब पूछा गया कि शादी करने में उसकी दिलचस्पी क्यों नहीं है? तो उसने उत्तर दिया कि उसे दूल्हा पसंद नहीं है। इस पर दूल्हे के पिता ने बताया कि यदि दुल्हन शादी के लिए तैयार ही नहीं थी, तो वह जयमाला समेत शादी की अन्य रस्मों में सम्मिलित ही क्यों हुई?सूत्रों ने कहा कि शादी की बाकी सभी रस्में आराम से पूरी हो गई थीं। शादी वाले दिन भी प्रातः से कोई तनाव या बहस नहीं हुई थी। सभी खुश थे। ये सब अचानक से हो गया।

सागर धनखड़ मर्डर केस में पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, सुशील कुमार का एक और साथी हुआ गिरफ्तार

टीकाकरण के बाद भी लोगों के लिए खतरा बन सकता है डेल्टा वेरिएंट, वैक्सीनेटिड डॉक्टर भी हुए संक्रमित

सबसे भिड़ने के बाद KRK ने बदली अपनी चाल, ट्वीट कर मांगी सबसे माफ़ी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -