कोहली ने शानदार करियर के लिए माइकल क्लार्क को दी बधाई
कोहली ने शानदार करियर के लिए माइकल क्लार्क को दी बधाई
Share:

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के कप्तान माइकल क्लार्क के संन्यास की घोषणा के बाद भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने क्लार्क की कप्तानी की तारीफ करते हुए उनकी ‘शानदार क्रिकेट यात्रा’ के लिए बधाई दी. कोहली ने ट्वीट किया कि 'शानदार क्रिकेट यात्रा के लिए माइकल क्लार्क को बधाई, एक शानदार कप्तान जिसके आंकड़े उसके रिकॉर्ड का समर्थन करते हैं. आपको शुभकामनाएं.’ क्लार्क ने भी कोहली के ट्वीट का जवाब देते हुए उन्हें धन्यवाद दिया. बता दें कि कोहली अभी श्रीलंका में है और 12 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भारत की अगुवाई की तैयारी में जुटे हुए हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ 20 अगस्त से शुरू हो रहे पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के बाद क्लार्क अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे. उन्होंने नाटिंघम में चौथा टेस्ट के बाद इस फैसले की घोषणा की. इस सीरीज में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड से 1-3 से पिछड़ गई है.

चोंटों से जूझते रहे है क्लार्क 

चौंतीस वर्षीय क्लार्क अपने करियर के दौरान चोटों से जूझते रहे. इस वर्ष अपनी कप्तानी में टीम को विश्व कप दिलाने वाले क्लार्क ने अपने करियर के दौरान 114 टेस्ट मैचों में 49.30 के औसत से 8628 रन बनाए है. वहीँ उन्होंने 245 वनडे में 44.58 के औसत से 7981 रन बनाए हैं. हालांकि उन्हें T-20 रास नहीं आया और उन्होंने 2010 में ही इससे संन्यास ले लिया था. उन्होंने अपने T-20 करियर में महज 34 मैच ही खेले हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -