सोशल मीडिया पर छाई रोते हुए वायलिन बजाने वाले बच्चे की तस्वीर, इसके पीछे की कहानी रुला देगी आपको

दुनियाभर में कई किस्से हैं जो सोशल मीडिया पर छाये रहते हैं। ऐसे में कभी-कभी कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ जाती है जो हैरान कर जाती है। हम सभी जानते हैं कि आज के समय में गरीबी और अपराध किसी अभिशाप से कम नहीं हैं। वहीं बच्चे अपराध का रास्ता न चुनें, इसके लिए दुनियाभर में कई संगठन काम कर रहे हैं। इसी के साथ कुछ ऐसे लोग भी होते हैं, जिनसे बच्चों की दुर्दशा देखी नहीं जाती और वो उनकी मदद के लिए हमेशा तत्पर रहते हैं। इस समय सोशल मीडिया पर इसी से संबंधित एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसकी कहानी जानकर सभी हैरान है। जी दरअसल, यह तस्वीर 2-3 बच्चों की है, जो वायलिन बजाते नजर आ रहे हैं।

इसमें एक बच्चा रोते हुए दिख रहा है। जी दरअसल, यह बच्चा ब्राजील का है, जो अपने टीचर के अंतिम संस्कार पर रोते हुए वायलिन बजा रहा है। इस तस्वीर को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। इसी के साथ उन्होए बच्चे के रोते हुए वायलिन बजाने के पीछे की कहानी भी बताई है। आप देख सकते हैं उन्होंने कैप्शन में लिखा है, 'यह तस्वीर ब्राजील के एक लड़के (डिएगो फ्रैजो तुर्काटो) की है, जो अपने उस शिक्षक के अंतिम संस्कार में वायलिन बजा रहा था, जिसने उसे गरीबी और अपराध के माहौल से निकाला था, जिसमें वह रहता था।' वहीं अपनी पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा है, 'इस तस्वीर में, मानवता दुनिया की सबसे मजबूत आवाज के साथ बोलती है'। अब उनके द्वारा शेयर की गई इस तस्वीर को काफी लोग पसंद कर रहे हैं।

इसे देख एक यूजर ने लिखा है, 'अपने दिवंगत शिक्षक के अंतिम संस्कार में ब्राजील के इस बच्चे की तस्वीर को हमारे समय की सबसे भावनात्मक तस्वीरों में से एक के रूप में वर्गीकृत किया गया है'। वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट किया है, 'आमतौर पर, इस दुनिया में केवल शिक्षक ही पूरी मानवता को बचाने की क्षमता रखते हैं'। वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा है, 'उसकी आंखें बता रही हैं कि उसका दिल पूरी तरह से टूट गया है!! दिल दहला देने वाली तस्वीर'। वाकई में यह दिल छू लेने वाली तस्वीर है।

तेलंगाना: 'गे' कपल ने धूमधाम से रचाई शादी, माता-पिता ने दिया आशीर्वाद

पाकिस्तान में खुदाई के दौरान मिला 2300 वर्ष प्राचीन मंदिर, कई दुर्लभ कलाकृतियां भी बरामद

अर्धनग्न होकर अपनी शादी में नाची दुल्हन, वीडियो ने मचाई खलबली

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -