'मैं अपना काम जारी रखूंगा नहीं रुकूंगा', विवादित कविता पर बोले वीर दास
'मैं अपना काम जारी रखूंगा नहीं रुकूंगा', विवादित कविता पर बोले वीर दास
Share:

बीते दिनों ही अमेरिका में दिए गए अपने भारत विरोधी बयान के बाद से एक्टर कॉमेडियन वीर दास चर्चाओं का हिस्सा बने हुए हैं। कई लोगों के द्वारा उन्हें जमकर ट्रोल किया जा चुका है। केवल यही नहीं बल्कि उनके बयान के चलते उनके खिलाफ देश के कई हिस्सों में शिकायत दर्ज हो चुकी हैं। अब इन सभी के बीच वीर ने पूरे विवाद पर जवाब दिया है। हाल ही में उन्होंने कहा कि, 'बड़ी हेडलाइन - "मैं अपना काम करने के लिए यहां हूं और आगे भी इसे जारी रखूंगा। मैं नहीं रुकूंगा। मेरा काम लोगों को हंसाना है और अगर आपको यह अजीब नहीं लगता तो मत हंसो, मैंने आज तक किसी भी सेंसरशिप का सामना नहीं किया है।" आगे उन्होंने अपने बयान में कहा "हमें लोगों को हंसाने और प्यार फैलाने के लिए भारत में और अधिक कॉमेडी क्लबों की आवश्यकता है।"

आप सभी जानते ही होंगे कि, बीते दिनों जॉन एफ कैनेडी सेंटर में आयोजित हुए एक शो में वीर दास ने भारत के दो हिस्सों के बारे में बताया था। उस दौरान उन्होंने वहां 'टू इंडियाज' नाम की एक कविता पढ़ी थी। उनके उस वीडियो का एक हिस्सा उन्होंने यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था और उसी वीडियो पर सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि उन्होंने विदेश में जाकर भारत का अपमान किया है।

क्या था वीर की कविता में- जी दरअसल अपनी कविता में वीर ने कहा था- 'मैं उस भारत से आता हूं, जहां AQI 9000 है लेकिन हम फ़िर भी अपनी छतों पर लेटकर रात में तारे देखते हैं। मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में गैंगरेप करते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जहां आप हमारी हंसी की खिलखिलाहट हमारे घर की दीवारों के पार से भी सुन सकते हैं और मैं उस भारत से भी आता हूं जो कॉमेडी क्लब की दीवारें तोड़ देता है, जब उसके अंदर से हंसी की आवाज़ आती है। मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम वेजेटेरियन होने में गर्व महसूस करते हैं लेकिन उन्हीं किसानों को कुचल देते हैं, जो ये सब्ज़ियां उगाते हैं। मैं उस भारत से आता हूं जो कभी चुप नहीं होता और मैं उस भारत से आता हूं जो कभी नहीं बोलता।'

VIDEO: अली के सामने ‘भाभी’ कहे जाने पर जैस्मिन भसीन ने यूँ दी प्रतिक्रिया

उत्तराखंड में लगातार कम होते जा रहा है कोरोना का कहर, जल्द मिल सकता है संक्रमण से निजात

VIDEO: बंदर को बचाने की कोशिश में खौफनाक कार हादसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -