'झोलाछाप डॉक्टरों को ट्रेनिंग देकर कोरोना मरीजों का इलाज कराया जाए': कांग्रेस विधायक
'झोलाछाप डॉक्टरों को ट्रेनिंग देकर कोरोना मरीजों का इलाज कराया जाए': कांग्रेस विधायक
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस ने तबाही मचाई हुई है। दिन पर दिन राज्य में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। ऐसे में अब तक राज्य के कई गांव संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। पहले तो केवल शहरों में संक्रमण ने तबाही मचाई थी लेकिन अब इस संक्रमण ने गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है। यहाँ के लोग शहरों में सही इलाज के लिए दर दबदर भटक रहे हैं। अब सबसे बड़ी चिंता झोलाझाप डॉक्टरों को लेकर है जो गांव के क्षेत्रो में है और कोरोना से बचने के लिए लोगों का इलाज कर रहे हैं।

अब इन सभी के बीच कांग्रेस के विधायक विपिन वानखेड़े ने राज्य सरकार से अजीबो गरीब मांग की है। हाल ही में विपिन वानखेड़े ने कहा कि, ''सरकार झोलाझाप डॉक्टरों को कोरोना के इलाज करने की ट्रेनिंग दे और उन्हीं से ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना के मरीजों का इलाज कराया जा सके।'' आगर मालवा से विधायक विपिन वानखेड़े ने हाल ही में दिए एक बयान में कहा, 'इन झोलाझाप डॉक्टरों का इस कोरोना के बुरे दौर में इस्तेमाल करना चाहिए न कि उन्हें प्रतिबंधित। ये गांव के झोलाछाप डॉक्टर आधा अधूरा इलाज जानते हैं। इन्हें ट्रेनिंग की जरूरत है और इन्हें ट्रेनिंग देना आसान भी होगा। ऐसे डॉक्टरों की ट्रेनिंग के बाद इनका उपयोग गांवों के क्षेत्रों में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं के तौर पर किया जा सकता है।'

इसी के साथ उन्होंने यह भी मांग की है कि, 'इन्हें ट्रेनिंग दी जाए और फिर गांव के लोगों का इलाज करने के लिए सरकार इन्हें दवाइयां भी उपलब्ध कराए ताकि गांव के संक्रमित लोगों का जल्दी से इलाज संभव हो सके।' इसी के साथ उन्होंने सरकार को सलाह दी कि इन डॉक्टरों के साथ पटवारी, पंचायत सचिव और अन्य दूसरे स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई जानी चाहिए।

पुलिस अधिकारी के इस कार्य ने जीता जनता का दिल, सोशल मीडिया पर ट्रैंड कर रही तस्वीर

क्या है आज का पंचांग, यहाँ जानिए शुभ मुहूर्त और राहुकाल

JIO उपभोक्ता के लिए बड़ी खबर, महामारी के बीच मिल रहा है आकर्षक ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -