लोहानी की रेलवे  में 'वीआईपी संस्कृति' पर रोक
लोहानी की रेलवे में 'वीआईपी संस्कृति' पर रोक
Share:

भारतीय रेलवे का पदभार अब नव नियुक्त बॉस अश्विनी लोहानी ने संभाल लिया हैं. उन्होंने पदभार संभालते ही अपने इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. लोहानी रेलवे सिस्टम में परिवर्तन चाहते हैं. और जो कुछ अभी तक चलता आ रहा था उसमे भी वे परिवर्तन चाहते हैं. अश्विनी ने भारतीय रेलवे की कार्यप्रणाली में सुधार लाने के लिए और रेलवे के कर्मचारियों को अनुशासित करने के लिए अपरंपरागत तरीका अपनाया हैं. रेलवे बोर्ड के नव नियुक्त चेयरमैन लोहानी ने अपने इरादे ज़ाहिर करते हुए रेलवे मंत्रालय के अधिकारीयों को स्पष्ट कर दिया हैं, उन्होंने कहा हैं कि हमें अपनी कार्यप्रणाली में  'वीआईपी संस्कृति' पर रोक लगानी होगी.

लोहानी ने अब रेलवे अधिकारीयों के उपहार लेन-देन पर भी रोक लगा दी हैं. और साथ ही लोहानी ने अधिकारियों को अनावश्यक प्रोटोकॉल को छोड़ने की हिदायत भी दी हैं. लोहानी ने अधिकारीयों को गुलदस्ते, उपहार और खुशामद करने कि परंपरा को समाप्त करने का सख्ती से आदेश दिया हैं. भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस कि नीति होगी. गुलदस्ता और उपहार संस्कृति को समाप्त करना होगा और केवल प्रदर्शन ही आधार होगा.

लोहानी ने रेलवे में नव नियुक्त युवा अधिकारीयों को रेलवे की साफ़-सफाई व्यवस्था के लिए सतर्क किया हैं. उन्होंने कहा हैं, कि अगर वे रेलवे में साफ़-सफाई व्यवस्था चाहते हैं, तो अपने दफ्तर और अपनी मेज़ को साफ़-सुथरा अवं व्यवस्थित रखें. लोहानी ने इससे 7 साल पहले डिविजनल रेलवे मैनेजर के रूप में काम किया हैं. यह सारे निर्देश रविवार को आये हैं.

रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन लोहानी ने कहा, यात्रियों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण

अश्विनी लोहानी होंगे रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन

लोकल ट्रैन हादसा 4 बोगियां बेपटरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -