नागरिकता संशोधन कानून की आग में झुलस रहा बंगाल, ममता बनर्जी की अपील भी नहीं आई काम
नागरिकता संशोधन कानून की आग में झुलस रहा बंगाल, ममता बनर्जी की अपील भी नहीं आई काम
Share:

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी की अपील के बाद भी रविवार को पश्चिम बंगाल में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों का सिलसिला जारी है। मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज, डोमकल के हरिशंकरपुर और 34 नंबर नेशनल हाईवे पर प्रदर्शनकारियों ने सड़कों पर आगजनी की घटना को अंजाम दिया। रघुनाथगंज के थाना कटखालि में भी उग्र विरोध प्रदर्शन किया गया। 

फिलहाल मुर्शिदाबाद जिले के लालगोला से पलासी और फरक्का से अज़ीमगंज तक रेल यातायात को बंद रखा गया है।  वहीं, बांकुड़ा जिले के जयपुर में CAA और NRC के विरोध में आज सुबह TMC कार्यकर्ताओं ने हिंसक प्रदर्शन किया। इसमें क्षेत्र के लोग भी शामिल हुए। प्रदर्शनकारियों ने विष्णुपुर से जयपुर जाने वाले मार्ग पर आग जलाकर प्रदर्शन किया और आने-जाने वाली सभी गाड़ियों को रोक दिया।

इल्जाम है कि इस दौरान उत्तेजित जनता ने भाजपा के स्थानीय दफ्तर में आग लगा दी। परिस्थिति नियंत्रण में लाने के लिए मौके पर पहुंची जयपुर पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच हिंसक झड़प होने की भी खबरें सामने आई हैं। जानकारी के अनुसार झड़प में एक सिविल पुलिस कार्यकर्ता जख्मी हो गया है। जयपुर ब्लॉक के प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र में उसका उपचार किया जा रहा है। बंगाल में अब भी विरोध प्रदर्शन जारी है।

अब दुनिया भर में मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय चाय दिवस, भारत की सिफारिश पर UN का ऐलान

पेट्रोल-डीजल को लेकर बड़ी खुशखबरी, कीमतों में आई जबरदस्त गिरावट

अमूल और मदर डेयरी ने बढ़ाए दूध के दाम, आज से इस भाव पर मिलेगा दूध

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -