यूएस की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने कहा- हिंसा कभी जायज नहीं होगी

By Emmanual Massey
Jan 19 2021 01:57 PM
यूएस की फर्स्ट लेडी मेलानिया ट्रम्प ने कहा- हिंसा कभी जायज नहीं होगी

वाशिंगटन: प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प ने अपने विदाई भाषण में लोगों से "सब कुछ में भावुक" होने का आग्रह किया, लेकिन कभी भी हिंसा का सहारा नहीं लिया क्योंकि यह कभी जवाब नहीं है और कभी भी उचित नहीं होगा।

अमेरिकी कैपिटल दंगों के बाद मुट्ठी महिला का यह बयान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा "धांधली चुनाव" के खिलाफ बुलाया गया था। यूएस फर्स्ट लेडी के रूप में आखिरी बार बोलते हुए, एक वीडियो संदेश में, मेलानिया ने कहा, "आप जो कुछ भी करते हैं उसमें भावुक रहें लेकिन हमेशा याद रखें कि हिंसा कभी भी जवाब नहीं है और कभी भी उचित नहीं होगी।" कोरोना के बीच नागरिकों के लिए चिंता दिखाना। महामारी के कारण, उन्होंने "सुरक्षित और सामान्य ज्ञान का उपयोग करने के लिए सावधानी बरतने का आग्रह किया क्योंकि लाखों टीके अब वितरित किए जा रहे हैं"।

इससे पहले, ट्रम्प समर्थकों के एक समूह ने 6 जनवरी को अमेरिका के कैपिटल में विधायकों का विरोध करने के लिए युद्ध के मैदानों से चुनावी स्लेटों की पुष्टि करते हुए कहा कि वे अवैध थे। दंगे में पांच लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक पुलिस अधिकारी के साथ-साथ एक वायु सेना के दिग्गज और ट्रम्प समर्थक भी शामिल थे जिनकी पुलिस ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

ट्रंप के बयान के बावजूद अमेरिका नहीं हटाएगी यात्रा प्रतिबंध

तुर्की की सत्ताधारी पार्टी ने सोशल मीडिया पर पकड़ की मजबूत

कोरोना सिग्नल अज्ञानता को लेकर स्वतंत्र जांच ने की चीन और WHO की आलोचना