कश्मीर में फिर भड़की हिंसा, दो की मौत
कश्मीर में फिर भड़की हिंसा, दो की मौत
Share:

श्रीनगर। कश्मीर में थमी हिंसा आज फिर भड़क उठी। दरअसल राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से कर्फ्यू हटाए जाने के बाद हालात हिंसक हो गए। राज्य के दक्षिणी भाग में अधिक हिंसक घटनाऐं हुईं। हिंसक घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए सुरक्षाकर्मियों को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े और हल्की फायरिंग करनी पड़ी लेकिन इस घटना में दो लोगों की मौत हो गई।

गौरतलब है कि राज्य में उपजी इस तरह की हिंसाओं के बाद मरने वालों की संख्या बढ़कर 75 हो गई। इस मामले में पुलिस अधिकारी ने कहा कि तुक्रु में तो भीड़ को तितर - बितर करने के लिए आंसु गैस का गोला छोड़ने के दौरान यह गोला जाकर सायर अहमद शेख के सिर पर लग गया और उनकी मृत्यु हो गई।

तो दूसरी ओर कई ऐसे क्षेत्र हैं जहां पर झड़पें भी हुई हैं। राज्य में अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। गौरतबल है कि यहां पर आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर के बाद से ही हालात तनावपूर्ण हैं। बडगाम जिले में हुई झड़प के दौरान एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं।

स्थिति अभी भी नियंत्रण में नहीं आ पाई है एहतियातन कई क्षेत्रों में धारा 144 लागू कर दी गई है। इस नियम के तहत अब लोग गुट बनाकर एक साथ एक स्थान पर मौजूद नहीं रह सकेंगे तो दूसरी ओर किसी भी प्रकार  प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी जाएगी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -