श्रीलंका में भड़की हिंसा, गोलीबारी से एक की मौत, दर्जनों घायल

कोलंबो. भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका की राजनीति में हाल ही में अचानक से तब भूचाल आ गया जब श्रीलंका के राष्ट्रपति ने यहाँ के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को हटाकर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को उनके स्थान पर पीएम नियुक्त कर दिया. राष्ट्रपति के इस फैसले के बाद से इस देश में अचानक से हिंसा भड़क गई और इस हिंसा ने देखते ही देखते खुनी रूप ले लिया.

गुरुग्राम गोली कांड : जज के बेटे की मौत, 10 दिनों से चल रहा था इलाज

दरअसल श्रीलंका में कल राष्ट्रपति द्वारा प्रधानमंत्री पद पर पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को नियुक्त किये जाने के बाद से ही श्रीलंका के कई समुदाय और संगठन उनके इस फैसले का विरोध कर रहे थे. इसके लिए उन्होंने कई जगहों पर सैकड़ों की संख्या में एकत्रित हो कर रैलियां भी की. इसके बाद नियुक्त प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के समर्थकों ने भी इस विरोध को देखते हुए अपना अलग प्रदर्शन करना शुरू कर दिया था लेकिन कल रात पूर्व पेट्रोलियम मंत्री अर्जुन राणातुंगा के अंगरक्षकों ने प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के इन समर्थकों पर गोलियां चला दीं.

 

फिर दिखा पाक का नापाक चेहरा, सेना के ब्रिगेड मुख्यालय में किया विस्फोट

इस गोलीबारी की घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए है और इस वक्त अस्पताल में जिंदगी और मौत से लड़ रहे है. इसके साथ ही इस गोलीबारी के दौरान मची भगदड़ और उसके बाद भड़की हिंसा की वजह से भी कई लोग घायल हो गए है.

ख़बरें और भी  

अमेरिका : गोलीबारी को लेकर 31 अक्टूबर तक आधे झुके रहेंगे अमेरिकी ध्वज

अमेरिका में प्रार्थना स्थल पर भीषण गोलीबारी, 11 की मौत, दर्जनों घायल

अमेरिका: फिर हुई गोलीबारी की घटना, दो निर्दोषों को गवानी पड़ी जान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -