मणिपुर में चुनाव पूर्व हिंसा, पूर्व  मंत्री के घर भीड़ ने हमला बोला
मणिपुर में चुनाव पूर्व हिंसा, पूर्व मंत्री के घर भीड़ ने हमला बोला
Share:

इंफाल : मणिपुर विधानसभा चुनाव के दूसरे और अंतिम दौर के लिए आज मतदान किया जाएगा, लेकिन मतदान से पहले राज्य में अशांति फैल गई है. चूराचंदपुर जिले के मुख्यालय शहर लमका में क्रुद्ध आदिवासियों की भीड़ द्वारा पूर्व मंत्री फुंगजाथंग टोनसिंग के निवास पर धावा बोलने की कोशिश के बाद इलाके में हिंसा फैल गई. पूर्व कांग्रेस नेता फुंगजाथंग ने विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी थी. उन्होंने नेशनल पीपुल्स पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ा है.इसके अलावा कामजोंग जिले में बम विस्फोट की भी खबर है.

घटना के बारे में राचंदपुर के एसपी राकेश बलवाल ने बताया कि पुलिस को भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े. दो व्यक्तियों- थांगसुआनलाल और थांगकहानलून पर गंभीर हमले के बाद से ही लमका में तनाव पनप रहा था. पुलिस ने बताया कि स्थिति अब नियंत्रण में है और एहतियात के तौर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाकर्मी तैनात किए गए हैं .मंगलवार को जिला मुख्यालय में यंग पैते एसोसिएशन द्वारा सुबह पांच बजे से 12 घंटे के बंद का आह्वान किया था.

उधर, कामजोंग जिले में भारत-म्यांमार सीमा के निकट मंगलवार की शाम उग्रवादियों द्वारा किए गए दो बम विस्फोटों में एक मतदान अधिकारी और 31असम राइफल्स का एक जवान घायल हो गया. दोनों विस्फोटों की जिम्मेदारी अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली है.

यह भी पढ़ें

Manipur में भाजपा पदाधिकारियों पर एफआईआर दर्ज करने के आदेश

इरोम शर्मीला ने मना किया सुरक्षा लेने से

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -