त्रिपुरा की आग में झुलसा महाराष्ट्र, कई जिलों में भड़की हिंसा, पुलिस पर भी हुए हमले
त्रिपुरा की आग में झुलसा महाराष्ट्र, कई जिलों में भड़की हिंसा, पुलिस पर भी हुए हमले
Share:

मुंबई: भारत बंद के आह्वान के दौरान महाराष्ट्र के नांदेड़ में हिंसक भड़क गई है. यहां जबरदस्ती लोगों की दुकानें बंद करवाई गई हैं और पुलिस पर भी पथराव हुआ है. अभी के लिए पुलिस मौके पर पहुंच गई है और मामले की छानबीन में लगी हुई है. इस घटना ने शिवाजीनगर इलाके में कुछ देर के लिए तनाव का माहौल बन गया था.

बताया गया है कि त्रिपुरा घटना के विरोध में ये बंद बुलाया गया था. नांदेड़ में मुस्लिम संगठनों ने सड़कों पर उतारकर प्रदर्शन किया और जमकर नारेबाजी भी की. किन्तु कुछ ही देर में ये प्रदर्शन हिंसक हो गया और दुकानों को भी जबरन बंद करवा दिया गया. भारी संख्या में सड़कों पर पत्थर भी फेंके गए और पुलिस के साथ भी हाथापाई हुई. अभी के लिए मामले को शांत करने की कोशिश की जा रही है. पुलिस मौके पर तैनात है और आगे की जांच की जा रही है. 

बता दें कि महाराष्ट्र में ये हिंसा त्रिपुरा में मचे बवाल के कारण भड़की है. दरअसल, हाल ही में त्रिपुरा में बड़े पैमाने पर सांप्रयादिक हिंसा देखने को मिली थी. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हुए हमले के बाद से ही त्रिपुरा में माहौल ग्राम होने लगा था. मुस्लिम संगठनों का आरोप था कि वहां पर उन्हें धमकी दी जा रही है और उन पर हमले किए जा रहे हैं. रिपोर्ट तो ऐसी भी आई थीं कि कुछ मस्जिदों को नुकसान पहुंचाया गया और तोड़फोड़ की गई. मगर, पुलिस ने अपनी जांच में इस खबर को ख़ारिज कर दिया था. 

जुमे की नमाज के दौरान मस्जिद में हुआ खतरनाक धमाका, मौलवी समेत कई लोग हुए लहूलुहान

केजरीवाल सरकार की 'घर-घर राशन योजना' पर 15 नवंबर को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र ने लगाई है याचिका

सलमान खुर्शीद की किताब पर लगेगा बैन ! आतंकी संगठनों से की थी हिंदुत्व की तुलना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -