बंगाल में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, अब कोलकाता में हुआ खून-खराबा, देखें Video

Jun 11 2021 01:57 PM
बंगाल में नहीं थम रहा हिंसा का दौर, अब कोलकाता में हुआ खून-खराबा, देखें Video

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा थम नहीं रही है। ताज़ा मामला कोलकाता से सामने आया है। यहाँ के बालीगंज तिलजला (Ballygunge Tiljala) और चंदननगर में गुरुवार को दो समुदायों में हिंसा भड़क गई। दक्षिण-पूर्वी कोलकाता में इस घटना के बाद सुरक्षाकर्मियों की एक बड़ी टुकड़ी की तैनाती की गई। हालाँकि, इस मामले में पुलिस ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, किन्तु अधिकारियों का कहना है कि मामले को सुलझाने के लिए दोनों समुदायों के लोगों की मीटिंग बुलाई गई है। देर रात तक ये बैठक चलती रही।

 

डिप्टी कमिश्नर सुदीप सरकार ने सांप्रदायिक दंगे की बात स्वीकार करते हुए कहा कि वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं और लोगों के आवागमन व बाहर निकलने पर फ़िलहाल पाबन्दी लगा दी गई है। बंगाल के गवर्नर जगदीप धनखड़ के संज्ञान में भी ये घटना आई। इस घटना के वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं, जिसमें पुलिसकर्मियों को गिरफ़्तारी करते देखा जा सकता है। साथ ही लाठीचार्ज की घटना भी कैमरे में कैद हो गई है।

 

हालाँकि, इस दौरान उपद्रवियों ने पुलिस को भी नहीं बख्शा और उनकी गाड़ी में तोड़फोड़ कर दी। गवर्नर धनखड़ ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था बिगड़ती जा रही है। हुगली के चंदननगर में बुधवार को हुई हिंसा की घटना का भी उन्होंने उल्लेख किया। उन्होंने सीएम ममता बनर्जी से शांति-व्यवस्था बरक़रार रखने के लिए कदम उठाने व कोलकाता पुलिस से स्थिति संभालने के लिए भी कहा। उन्होंने दोषियों को सज़ा देने की सलाह देते हुए कहा कि अराजकता लोकतंत्र का दुश्मन है।

'जब कोरोना में चुनाव हो सकते हैं तो जनगणना क्यों नहीं ?' केंद्र से जीतनराम मांझी का सवाल

अभियोजक ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार कीको फुजीमोरी के नए निवारक निरोध का किया अनुरोध

पीएम मोदी से मुलाकात कर बेहद खुश हुए सीएम योगी, ट्वीट कर कही ये बात