प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ के कारण सुर्ख़ियों में रहे विनोद मेहरा, की थी 3 शादियां और तीनों रहीं नाकाम
प्रोफेशनल से ज्यादा पर्सनल लाइफ के कारण सुर्ख़ियों में रहे विनोद मेहरा, की थी 3 शादियां और तीनों रहीं नाकाम
Share:

बॉलीवुड फिल्मों में 70-80 के दशक में चॉकलेटी हीरो के रूप में लोकप्रिय हुए एक्टर विनोद मेहरा ने फिल्म रागिनी में किशोर कुमार के बचपन की भूमिका निभाकर फ़िल्मी जगत में एंट्री की। विनोद मेहरा का जन्म 13 फरवरी 1945 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था। उस समय में विनोद मेहरा की दीदी शारदा मूवीज में सह अभिनेत्री का किरदार निभाया करती थीं। विनोद मेहरा की आयु उस वक़्त सिर्फ 13 वर्ष की थी जब उन्हें मूवी 'रागिनी' में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम करने का अवसर प्राप्त हुआ था।

वही विनोद मेहरा ने ऑडियंस के दिल में जबरदस्त जगह बनाई मगर प्रोफेशनल लाइफ की भांति विनोद निजी जिंदगी में उतने भाग्यशाली नहीं रहे। उनकी निजी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखने को मिले जिसके कारण 45 वर्ष की आयु में ही वह दुनिया को अलविदा कह गए। मेहरा अपनी 3 शादियों के कारण बहुत सुर्ख़ियों में रहे। ये हैं दस सुपरहिट मूवीज में उनकी भूमिकाओं की कहानी जिसने उन्हें रातों-रात दर्शकों का चहेता बना दिया।

बता दे कि विनोद मेहरा ने बतौर अभिनेता अपने करियर का आरम्भ 1971 में फिल्म 'एक थी रीता' से किया। विनोद मेहरा के फिल्मी करियर की गाड़ी तेजी से चल रही थी मगर उनकी मां को अब उनकी शादी की चिंता सताने लगी। विनोद अपनी मां से बेहद प्यार करते थे तथा उन्होंने उनकी पसंद की लड़की मीना ब्रोका से विवाह भी कर लिया। विनोद मेहरा और रेखा की नजदीकियां तथा रोमांस की चर्चाएं बॉलीवुड में कई दिनों तक चर्चाओं में रहीं। 1978 में आई घर मूवी में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक थी। इस मूवी में दोनों की जोड़ी को लोगों ने बहुत सराहा।

ड्रग्स केस: 5 बजे तक रिहा हो सकते हैं आर्यन खान, 'मन्नत' पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मलाइका के बाहर निकलते ही भीख मांगने पहुंची महिला, एक्ट्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया कि वायरल हो गया वीडियो

VIDEO: अपनी 'Baby Fan' को देखकर उड़े सनी लियोनी के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -