B'Day : रेखा के अलावा तीन और लड़कियों से रहा विनोद मेहरा का चक्कर
B'Day : रेखा के अलावा तीन और लड़कियों से रहा विनोद मेहरा का चक्कर
Share:

70 के दशक में बॉलीवुड में अपना नाम कमाने वाले एक्टर बहुत से हैं जिन्हे आज यद् किया जाता है, उनमे से ही एक थे एक्टर विनोद मेहरा जिसने धीरे-धीरे अपनी एक्टिंग से दर्शकों के दिलों में एक अलग जगह बनाई. आपको बता दें दिखने में वो एकदम अट्रैक्टिव भी नहीं थे लेकिन अपने हुनर के ज़रिये अपना नाम कमाया और सभी के दिल में जगह बनाई. अलग-अलग करदारों से उन्होंने दर्शकों पर ऐसी गहरी छाप छोड़ी, जो आज भी लोगों के जहन में जिंदा है. आज उनके जन्मदिन पर जानते हैं कुछ खास बातें. 

पहले बता दें,विनोद का जन्म 13 फरवरी 1945 को अमृतसर में हुआ था. विनोद ने अपने करियर की शुरुआत बतौर चाइल्‍ड एक्टर फिल्म 'रागनी' से की थी. इस फिल्म में उन्होंने किशोर कुमार के बचपन का किरदार निभाया था. बता दें, अपने करियर के लिए विनोद मेहरा ने जितनी सुर्खियां बटोंरीं, उतना उनकी निजी जिंदगी भी चर्चा में रही. उन्होंने तीन शादियां कीं, लेकिन वैवाहिक जीवन का सुख उन्हें नसीब नहीं हुआ. उनकी पहली शादी मीना ब्रोका से हुई. दोनों की ये अरेंज मैरिज एकदम सही चल रही थी, लेकिन विनोद मेहरा को आए हार्ट अटैक ने दोनों के बीच दूरियां पैदा कर दीं.

इसके बाद उन्होंने अपनी को-स्टार बिंदिया गोस्वामी नज़दीकी बढ़ा ली जिसके बाद मेहरा को ससुराल की तरफ से धमकियां मिलने लगीं. इन धमकियों के बावजूद मेहरा ने बिंदिया का साथ नहीं छोड़ा, लेकिन इसके बाद मीना ने उन्हें छोड़ दिया. कहा जाता है कि दोनों ने चुपके से शादी भी कर ली थी. इनमे से सबसे चर्चित रही रेखा के साथ लवस्टोरी. जानकारी के लिए बता दें, यासिर उस्मान की किताब Rekha: The Untold Story में दोनों की शादी तक का जिक्र है.  

मेहरा की मां नहीं चाहती थीं कि उनकी ‘नई बहू’ घर में कदम भी रखे. जब रेखा घर की चौखट पर खड़ी थीं, तो विनोद मेहरा की मां लगातार उन्हें बेइज्जत कर रही थीं. वहीं ये दावा भी किया जाता है कि विनोद मेहरा की मां ने रेखा को चप्पलों से पीटा था. ये बात कितनी हकीकत है और कितना फंसाना, ये तो नहीं मालूम, लेकिन जब-जब दोनों का जिक्र होता है, तो ये किस्सा जरूर आता है. रेखा के बाद विनोद मेहरा की जिंदगी में एक और लड़की आई, किरण, जो अंत तक उनके साथ रहीं. दोनों के दो बच्चे हुए, रोहन और सोनिया. 

देश के लिए अपना पूरा जीवन कुर्बान करने वाली महिला थीं सरोजिनी नायडू

सनी लियोनी ने धूमधाम से सेलिब्रेट किया अपने बेटों का पहला बर्थडे, क्यूट वीडियो वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -