इस अभिनेता की थी बहुत सी एक्ट्रेस दीवानी

Oct 06 2018 01:05 AM

भारतीय फिल्मों में हर तरह से अभिनय करने में माहिर विनोद खन्ना साहब को शायद ही ऐसा कोई हो जो न जानता हो। फिल्मों में  प्रसिद्धि हासिल कर चुके विनोद खन्ना का जन्म 6 अक्टूबर 1946 मेें पेशावर ब्रिटेनी भारत में हुआ था। विनोद खन्ना ने स्कूली शिक्षा नासिक के एक बोर्डिग स्कूल में की और फिर सिद्धेहम कॉलेज से वाणिज्य में स्नातक किया। विनोद खन्ना ने हिन्दी फिल्मों में एक अलग ही मुकाम पाया था। जीवन में फिल्मों के साथ साथ राजनीति के क्षेत्र में भी सक्रिय रहने वाले विनोद खन्ना की मृत्यु 27 अप्रैल 2017 में हुई थी। वे लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे।   

Video : 'बधाई हो' का तीसरा गाना 'नैन न जोडें' हुआ रिलीज़

विनोद खन्ना ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत 1968 में आई फिल्म मन का मीत से की थी जिसमें उन्होंने एक खलनायक का अभिनय किया था। भारतीय फिल्मों में मुख्य रूप से अभिनय करने वाले विनोद खन्ना ने 1971 में पहली बार बतौर हीरो की भूमिका में फिल्म हम तुम और वो की थी, खन्ना साहब कुछ वर्षो तक फिल्मों से दूर रहे और वे आचार्य रजनीश के अनुयायी बन गए ।  

Navratri 2018 : अगर दिखना है सबसे अलग तो फॉलो करे ये स्पेशल ड्रेसिंग टिप्स

भारतीय फिल्मों में एक शानदार और सफल समय बिताने वाले विनोद खन्ना को आज भी लोग याद करते हैं और उनके द्वारा फिल्मों में किए गए अभिनय को दर्शक भुला नहीं पाते। आपने अपने जीवन में प्राय: सभी एक्ट्रेस के साथ फिल्में की हैं। उनकी प्रसिद्ध फिल्म द वर्निंग ट्रेन आज भी लोगों की पहली पसंद है। दयावान जैसी फिल्मों से फिल्म जगत में छाए विनोद खन्ना का करियर सफलता की बुलंदियों तक कब जा पहुंचा ये सभी जानते हैं।  

खबरें और भी

प्रियंका बनी टेक इन्वेस्टर, एप के ज़रिये सिखाएंगी सुरक्षित डेटिंग

Video : तो इस तरह अनिल कपूर खुद को रखते हैं फिट

इस दिन होने वाला है Zero का ट्रेलर आउट