44 के हुए विनोद कांबली

Jan 18 2016 05:22 PM
44 के हुए विनोद कांबली

पूर्व क्रिकेटर कहें, अभिनेता कहें या फिर राजनेता तीनों ही फील्ड में वे अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं विनोद कांबली की। आज 18 जनवरी को अपना 44वां जन्मदिन मना रहे है। विनोद कांबली को जहां क्रिकेट के लिए खासतौर से जाना जाता है, वहीं वे राजनीति और सिनेमा में भी अपनी असफल पारी खेल चुके हैं। वे लोक भारती पार्टी के सक्रीय कार्यकर्ता रह चुके हैं और 2009 में मुंबई से विधानसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं, लेकिन हार गए।

इसके अलावा वे बॉलीवुड फिल्म 'अनर्थ' और 'पल-पल दिल के साथ' में अभिनय भी कर चुके हैं, लेकिन वे वहां भी सफल नहीं हो पाए। दूरदर्शन के जरिए वे छोटे परदे पर मिस इंडिया नाम के सीरियल में नजर आ चुके हैं।

आज अगर कोई उन्हें क्रिकेट के अलावा सबसे ज्यादा जानता है, तो एक न्यूज चैनल पर आने वाले क्रिकेट विश्लेषण प्रोग्राम के लिए। वैसे, आपको बता दें कांबली क्रिकेट, राजनीति और सिनेमा में भले ही अनलकी रहे हों, लेकिन निजी जिंदगी में काफी लकी रहे हैं। इसका सबूत है उनकी पत्नी एंड्रिया हेविट कांबली, जिन्हें देखकर हर कोई बस देखता ही रह जाता है।

शादी से पहले एंड्रिया की पहचान बतौर एक फैशन मॉडल थी, 2006 में उन्होंने विनोद कांबली से शादी की । गौरतलब है कि कांबली की पहली पत्नी नोएला भी खूबसूरती में कोई कम नहीं थीं, उनकी पहली शादी तलाक पर जाकर ख़त्म हुई थी।