जीत के बाद अब गोल्ड मैडल के लिए भिड़ेंगी विनेश फोगाट
जीत के बाद अब गोल्ड मैडल के लिए भिड़ेंगी विनेश फोगाट
Share:

भारत की स्टार महिला पहलवान विनेश फोगाट ने चीन की दो प्रतिद्वंद्वियों को पस्त करते हुए बीते शुक्रवार यानी 17 जनवरी 2020 को रोम रैंकिंग सीरीज कुश्ती प्रतियोगिता की 53 किग्रा स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया जबकि युवा पहलवान अंशु मलिक को 57 किग्रा फाइनल में हारने से रजत पदक से संतोष करना पड़ा. यह कहा जा रहा है कि विनेश ने क्रिस्टिना बेरेजा (10-0) और लैनुआन लुओ (15-5) के खिलाफ तकनीकी दक्षता के बूते जीत हासिल की और उसके बाद उन्होंने कियानयु पांग (4-2) को शिकस्त दी.

आपकी जानकारी के लिए हम आपको यूक्रेन की बेरेजा के खिलाफ विनेश ने 'डबल लेग' आक्रमण से जीत हासिल की लेकिन क्वार्टर फाइनल में लुओ पर जीत काफी मुश्किल रही. हालांकि स्कोर को देखकर ऐसा नहीं नजर आता. लुओ मजबूत प्रतिद्वंद्वी साबित हुईं जिन्होंने पहले दौर के बाद 5-2 से बढ़त बनाए थीं लेकिन विनेश ने कुछ चतुर प्रयासों से दूसरे दौर में अंक जुटाए. दो बार उन्होंने लुओ को पैर से गिराया. वहीं पांग के खिलाफ सेमीफाइनल में विनेश पूरी तरह से नियत्रंण में थीं और 4-0 से आगे थी लेकिन अंत में दो अंक गंवा बैठीं. विनेश का सामना अब सत्र के पहले स्वर्ण के लिए इक्वाडोर की लुइस एलिजाबेथ वाल्वर्डे मेलेमड्रेस से होगा.

वहीं यह भी कहा जा रहा अंशु ने ट्रायल्स की शानदार फॉर्म को जारी रखते हुए सीनियर स्तर पर अपने पहले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में पदक हासिल किया. हालांकि वह स्वर्ण पदक मुकाबले में नाईजीरिया की ओडुनायो एडेकुओरोये से तकनीकी दक्षता से हार गईं. वही 18 वर्षीय भारतीय पहलवान ने फाइनल में पहुंचने तक दबदबा बनाया हुआ था जिसमें उन्होंने अमेरिका की जेना रोस बर्कर्ट, नार्वे की ग्रेस बुलेन और कनाडा की 2019 विश्व चैंपियन लिंडा मोरेस को हराया था.

अर्जुन मुंडा ने पैनल में हासिल की जीत, अब बने भारतीय तीरंदाजी संघ के अध्यक्ष

Ind Vs Aus: निर्णायक मैच के पहले टीम इंडिया को झटका, रोहित-धवन के खेलने पर सस्पेंस बरकरार

Video: जिस 'दिव्यांग' बच्चे की बैटिंग देखकर 'मुरीद' हुए थे मास्टर ब्लास्टर, अब उसे तोहफे में दी क्रिकेट किट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -