जापानी पहलवान से पराजित हुई विनेश फोगाट, गोल्ड मेडल से एक कदम दूर हैं साक्षी मलिक
जापानी पहलवान से पराजित हुई विनेश फोगाट, गोल्ड मेडल से एक कदम दूर हैं साक्षी मलिक
Share:

एशियाई चैंपियनशिप में भारतीय महिला पहलवान विनेश फोगाट को एक बार फिर जापानी पहलवान मायू मुकेदा से हार का सामना करना पड़ा. अब वह कांस्य पदक के लिए उतरेंगी, दूसरी ओर साक्षी मलिक स्वर्ण पदक से  सिर्फ एक कदम दूर हैं.

विनेश को फिर से जापानी पहलवान मायू मुकेदा से शिकस्त का सामना करना पड़ा जिससे वह स्वर्ण की दौड़ से बाहर हो गईं जबकि साक्षी मलिक शुक्रवार को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में सेमीफाइनल जीतकर खिताब की दौड़ में बनी हुई हैं. विनेश को 2019 में मुकेदा से दो बार (विश्व चैंपियनशिप और एशियाई चैंपियनशिप में) हार का सामना करना पड़ा था. यहां भी यही सिलसिला जारी रहा और यह भारतीय फिर से जापानी खिलाड़ी के मजबूत डिफेंस को तोड़ने में जूझती रही हैं. शुरुआती पीरियड में विनेश ने कई बार पैर से आक्रमण करने की कोशिश की, लेकिन हर बार मुकेदा ने उनके प्रयास विफल किए और घरेलू प्रबल दावेदार पहलवान पर दबदबा बनाकर जीत हासिल की. पिछली दो भिड़ंत में विनेश 2019 की विश्व रजत पदक विजेता के खिलाफ एक भी अंक नहीं जुटा सकी थीं, हालांकि इस बार वह उन्हें गिराकर अंक हासिल करने में सफल रहीं लेकिन 2-6 से हार गईं. अब विनेश कांस्य पदक के लिए वियतनाम की थि ली कियू के सामने होने वालीं हैं.

अब उन्हें कांस्य पदक जीतने के लिए उज्बेकिस्तान की सेवारा एशमुरातोवा से भिड़ना होगा. गैर ओलंपिक 72 किग्रा वर्ग में गुरशरनप्रीत कौर भी कांस्य पदक की दौड़ में बनी हुई हैं. उन्होंने उज्बेकिस्तान की स्वेतलाना ओकनाजारोवा को हराया लेकिन कजाखस्तान की जामिला बाकबरजेनोवा से पराजित हो गईं. उन्होंने फिर भी सेमीफाइनल में जगह बनाई जिसमें वह जापान की मेई शिंडो से हार गईं. अब वह मंगोलिया की सेवेगमेड एंखबायार के सामने होंगी.

कोरोना के कहर से रुकी कई अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता, रद्द हुआ एशियन जूनियर फेंसिंग गेम्स

IND vs NZ 1st Test: पहले मैच में इंडिया को हरा न्यूज़ीलैंड बनी विजेता

पिछली 19 पारियों में 0 शतक, क्या खामोश हो गए हैं रन मशीन कोहली ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -